शादी कर रही हैं एक्‍ट्रेस मीरा चोपड़ा

जानी मानी एक्‍ट्रेस प्रियंका-परिणीति चोपड़ा की चचेरी बहन और साउथ सिनेमा की एक्‍ट्रेस मीरा चोपड़ा अपने बिजनेसमैन बॉयफ्रेंड को पिछले लगभग तीन साल से डेट करने के बाद, अब 11 और 12 मार्च को उनके साथ जयपुर में शादी के बंधन में बंध गई है।  

हिंदी, तमिल, तेलुगू समेत कई भाषाओं की फिल्मों में काम कर चुकी एक्‍ट्रेस और मॉडल मीरा चोपड़ा ने 2005 की तमिल फ़िल्म ‘अंबे अरुइरे’ से से करियर की शुरूआत की।

उनकी दूसरी फिल्म तेलुगु भाषा की ‘बंगाराम’ थी, इसके बाद वह एम.एस. राजू की ‘वाना’ सहित कई तमिल और तेलुगु फिल्मों में नजर आती रही हैं। तमिल फिल्मों में उन्हें नीला के नाम से जाना जाता है।

2014 की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ घोस्ट्स’ से मीरा ने हिंदी फिल्म में डेब्यू किया था। वीनस द्वारा निर्मित इस फिल्‍म को सतीश कौशिक ने डायरेक्‍ट किया था।

उसके बाद वह शरमन जोशी के साथ विक्रम भट्ट की फिल्म ‘1920 लंदन’ (2016), ‘सेक्शन 375’ (2019) जैसी बॉलीवुड फिल्मों के अलावा हॉटस्टार के शो ‘द टैटू मर्डर्स’ (2021) में नजर आईं।

अक्षय खन्ना और ऋचा चड्ढा जैसे एक्‍टर्स के साथ मीरा चोपड़ा ने ‘सेक्शन 375’ (2019) में रेप विक्टिम अंजलि की शानदार भूमिका निभाई।

मीरा की आखिरी रिलीज, जी 5 पर ऑन स्‍ट्रीम हुई फिल्‍म ‘सफेद हाथी’ (2023) थी। इस फिल्‍म को ऑडियंस की अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी। उसके बाद उन्हें महिला अलैंगिकता पर आधारित ‘सुपरवुमन’ नामक फिल्म में कास्ट किया गया था।

  मीरा की चचेरी बहनों में से एक प्रियंका चोपड़ा एक ग्लोबल स्टार है जिन्‍होंने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड में हर किसी को प्रभावित किया है। वहीं दूसरी चचेरी बहन परिणीति चोपड़ा भी बॉलीवुड का एक जाना-पहचाना नाम है। उनकी एक और चचेरी बहन मन्नारा चोपड़ा भी ‘बिग बॉस 17’ के जरिये जमकर सुर्खियां बटोर चुकी है लेकिन मीरा चोपड़ा को कुछ खास सफलता हासिल नहीं हो सकी।  

हाल ही में मीरा चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में अपना दर्द बयां करते हुए बताया कि जब वह मनोरंजन जगत में आई तो उन्हें उनकी बहनों से जरा सा भी सपोर्ट नहीं मिला। उन्‍होंने कभी मदद मांगी नहीं और उनसे कभी मदद मिली नहीं।