बॉलीवुड डेब्‍यू के लिए तैयार हैं उर्फी जावेद

‘बिग बॉस ओटीटी सीजन 1’ (2021) में नजर आ चुकीं उर्फी जावेद अपने यूनिक फैशन सेंस और सोशल मीडिया प्रेजेंस के लिए जानी जाती हैं। वह अपने आउटफिट्स के चलते अक्‍सर ट्रोल होती रहती हैं लेकिन  इसके चलते वह सोशल मीडिया सेंसेशन बन चुकी हैं।  

उर्फी जावेद बेहद ग्लैमरस और बोल्ड हैं। वह सोशल मीडिया पर अपनी बोल्डनेस और बोल्ड तस्बीरों को लेकर अक्सर ट्रोलर्स के निशाने पर रहती हैं लेकिन उर्फी को किसी की जरा सी भी परवाह नहीं है। उनका कहना है कि उन्होंने बचपन से ही सोच रखा था कि जब बड़ी होंगी, तब बोल्ड और बिंदास इमेज के साथ जीना चाहेंगी।

फेमस डिजाइनर जोड़ी अबू जानी और संदीप खोसला के  कलेक्शन के लिए मॉडल बन चुकी उर्फी  पिछले दिनों साउथ की एक  मैगजीन के डिजिटल कवर पर डिजाइनर कपड़ों के साथ नजर आईं थीं।  

अपने अजीबोगरीब फैशन के अलावा उर्फी जावेद अपने बेबाक बयानों के लिए जानी जाती है। एक बार जब उर्फी से पूछा गया कि वह घर पर कैसे कपड़े पहनना पसंद करती है, तब उन्‍होंने सारी लाज शरम को एक तरफ रखते हुए कहा था कि, ‘मैं घर पर बिलकुल नेकेड रहना पसंद करती हूं। मैं घर पर कुछ नहीं पहनती और 3 कमरे का घर मैने इसीलिए तो लिया है।’

इस तरह अपनी बिंदास और बोल्‍ड इमेज के साथ बेबाक बयानों से महज 25 साल की उम्र में उर्फी जावेद ने अपनी एक अलग पहचान बना ली है। कहा जा सकता है कि यह सब कुछ उन्‍होंने अपने बलबूते पर हासिल किया है।

15 अक्टूबर 1997 को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक रूढ़िवादी मुस्लिम परिवार में जन्मी उर्फी जावेद पांच भाई-बहनों में  दूसरे नंबर की संतान हैं। उर्फी जावेद ने स्कूली शिक्षा सिटी मोंटेसरी स्कूल लखनऊ से की । उसके बाद लखनऊ की एमिटी यूनिवर्सिटी से मॉस कम्युनिकेशन में बैचलर डिग्री प्राप्त की।

एक मॉडल के रूप में शुरूआत करने के पहले उर्फी ने कुछ समय तक दिल्ली में रह कर बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर भी काम किया था। मॉडलिंग करते हुए उन्‍होंने टीवी की दुनिया में कदम रखा और ’सोनी टीवी’ पर प्रसारित ’बड़े भैया की दुल्हनिया’ (2016) में अवनी पंत का किरदार निभाया।  

इसके बाद उन्होंने स्टार प्लस के ’चंद्र नंदिनी’ (2016-2017) में छाया की भूमिका निभाई। ’मेरी दुर्गा’ (2017) में उर्फी ने पारस कलनावत के अपोजिट आरती सिंघानिया का किरदार निभाया । उसी दौरान उर्फी ने  पारस को डेट करना शुरू किया लेकिन 2018 में दोनों का ब्रेकअप हो गया।

उर्फी, सब टीवी के ’सात फेरों की हेराफेरी’ (2018) में कामिनी जोशी, कलर्स टीवी के ’बेपनाह’ में बेला कपूर, स्टार भारत की ’जिजी मां’ में  पियाली सेहगल और एंड टीवी के ’डायन’ में नंदिनी की भूमिका में नजर आईं।

’ये रिश्ता क्या कहलाता है’ (2020) में उर्फी ने एडवोकेट शिवानी भाटिया का शानदार किरदार निभाया। इसके बाद वह ’कसौटी जिंदगी की’ में तनीषा चक्रवर्ती और ’ए मेरे हमसफर’ में पायल शर्मा की भूमिका में नजर आईं।  

आखिरी बार उर्फी को सनी लियोनी और अर्जुन बिजलानी व्‍दारा होस्‍ट किए गए ‘स्प्लिट्सविला एक्स 4’ में मिसचीफ मेकर के रूप में देखा गया था।

उर्फी जावेद अब फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने जा रही हैं। दिबाकर बनर्जी ने उन्हें  बालाजी मोशन पिक्चर्स और कल्ट मूवीज के बैनर तले बन रही फिल्‍म ‘एलएसडी 2’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने का अवसर दिया है, यह फिल्‍म ‘एलएसडी’ (2010) का सीक्वल हैं।

दर्शक एक लंबे वक्त से ‘एलएसडी 2’ का इंतजार कर रहे थे और अब  यह फिल्‍म  19 अप्रैल को रिलीज हो रही है। इस फिल्‍म  में उर्फी जावेद को देखना काफी इंटेरेस्टिंग होगा क्योंकि फिल्म की थीम उनकी पर्सनैलिटी से बिल्कुल मेल खाती है। फिल्‍म  में उर्फी जावेद के साथ तुषार कपूर और मौनी रॉय के कैमियो है।