बॉलीवुड में सक्रिय होना चाहती हैं निधि अग्रवाल

0

तेलुगु, तमिल और हिंदी फिल्‍मों में काम कर चुकी एक्ट्रेस निधि अग्रवाल 2017 में आखिरी बार प्रेरणा अरोड़ा द्वारा निर्मित हिंदी फिल्म ‘मुन्ना माइकल’ में नजर आईं थीं। उसके बाद एक लंबे अरसे से कहीं उनके दीदार नहीं हुए हालांकि तमिल फिल्म ‘एस्वरन’ (2019) में निधि की एक्टिंग और उनके कैरेक्टर को खूब पसंद किया गया था।

अब उनकी फिल्म ‘डंक-वन्स बिटन ट्वाइस शाइ’ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने के लिए तैयार है। इन दिनों वह इस फिल्‍म की रिलीज को लेकर सुर्खियों में छाई हुई हैं.

‘डंक-वन्स बिटन ट्वाइस शाइ’ के जरिये  निधि एक लंबे गैप के बाद एंटरटेनमेंट इंडस्‍ट्री में वापसी कर रही हैं बल्कि यह उनकी ओटीटी डेब्यू फिल्‍म होने वाली हैं।

इसलिए उनके फैंस  फिल्‍म को लेकर बहुत ज्‍यादा एक्‍साइटेड हैं। सबसे बड़ी बात कि फिल्म में वह पहली बार बिकनी अवतार में नजर आएंगी।  ‘डंक-वन्स बिटन ट्वाइस शाइ’ के अलावा निधि साउथ की फिल्म ‘परिदृश्य’ कर रही हैं।

17 अगस्त, 1993 को हैदराबाद के एक हिंदी भाषी, मारवाड़ी परिवार में पैदा हुई निधि अग्रवाल ने बंगलौर के देवीपुर मिलन विद्यापीठ में स्कूली शिक्षा प्राप्‍त करने के बाद क्राइस्ट यूनिवर्सिटी बैंगलोर से  बिजनेस मैनेजमेंट में डिग्री हासिल की है।

निधि के पिता पिता राजेश अग्रवाल एक बिजनेसमैन हैं जो कि अपने वक्‍त में एक कराटे    चैंपियन भी रह चुके हैं जबकि निधि की मां इंदू अग्रवाल गृहणी हैं। निधि ने 07 साल की उम्र से बैले सीखना शुरू कर दिया था और वह बैले, कथक और दूसरी कई नृत्‍य शैलियों की ट्रेंड डांसर हैं।

निधि अग्रवाल  2014 की ’मिस दिवा’ रह चुकी हैं। जब वह कॉलेज में पढती थीं, उन्होंने चार माह का फैशन कोर्स भी किया । उसके बाद वह, मॉडलिंग करने लगीं और सुपर मॉडल कहलाईं। वह ‘यामाहा फैसकीनो मिस डीवा 2019’ टाइटल भी जीत चुकी हैं।

बॉलीवुड से निधि अग्रवाल का कोई कनेक्शन नहीं था लेकिन निर्देशक सब्बीर खान ने उन्हें   टाइगर श्रॉफ के अपोजिट ’मुन्ना माइकल’ (2017) में बतौर लीड एक्ट्रेस का ऑफर दिया और इसके साथ ही वह अपने दम पर अपना कैरियर बनाने के इरादे से मुंबई शिफ्ट हो गई।

’मुन्ना माइकल’ में उन्होंने पूजा नाम की लड़की के किरदार में सिर्फ खूबसूरती बिखेरने का काम ही किया है।  निधि की बदकिस्मती रही कि फिल्‍म ऑडियंस को बिलकुल पसंद नहीं आई।  

’मुन्ना माइकल’ (2017) के फ्लॉप हो जाने के बाद निधि को मुंबई में  आगे काम नहीं मिल सका।लेकिन उन्हें  एक्टिंग का चस्का लग चुका था। ऐसे में उन्होंने साउथ की उन्हें ओर रूख करते हुए ’सव्यसाची’ (2017) से तेलुगु और ’ईश्वरन’ (2021) के जरिये तमिल फिल्मों में शुरूआत की। ’सब्यसाची’ में आर. माधवन और दूसरी फिल्‍म में नागा चैतन्य उनके हीरो थे।  

निधि अग्रवाल अब तक 05 तेलुगु और 03 तमिल फिल्में कर चुकी हैं। आज उनका नाम साउथ की बेहद कामयाब एक्ट्रेसों में शुमार किया जाता है लेकिन इसके बावजूद उन्हैं अपनी अगली बॉलीवुड फिल्म का इंतजार है।

निधि अग्रवाल, साउथ की तरह बॉलीवुड में सक्रिय होना चाहती हैं और एक लंबे समय बाद उन्हें यह अवसर फिल्म ‘डंक-वन्स बिटन ट्वाइस शाइ’ से मिला है।

हालांकि उनकी यह फिल्‍म सिनेमाघरों में रिलीज न होकर ओटीटी पर आ रही है लेकिन निधि का कहना है कि इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। माध्‍यम चाहे कोई भी हो, वह अपने टेलेंट के जरिए लोगों को एंटरटेन करना चाहती हैं। अब यह देखना दिलचस्‍प होगा कि निधि अपने इस इरादे में इस बार कितनी कामयाब हो पाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *