भारत के खिलाफ वनडे श्रृंखला की सफलता से प्रेरणा लेने की योजना: निगार सुल्ताना

0

सिलहट,  बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना ने कहा कि रविवार से यहां भारत के खिलाफ शुरू हो रही महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में अच्छे प्रदर्शन के लिए वे पिछले साल मेहमान टीम के खिलाफ वनडे श्रृंखला की सफलता से प्रेरणा लेना चाहेंगे।

बांग्लादेश की महिला टीम भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला खेलेगी जिसके सभी मैच यहां सिलहट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जायेंगे।

भारत ने पिछले साल सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए बांग्लादेश का दौरा किया था। हालांकि मेजबान टीम टी20 प्रारूप में 1-2 हार गई थी लेकिन तीन मैचों की वनडे श्रृंखला 1-1 से बराबरी हासिल करने में सफल रही थी।

निगार ने कहा कि टीम ब्रेक के बाद खेलेगी जिससे उन्हें उम्मीद है कि श्रृंखला शानदार होगी।

उन्होंने शुक्रवार को मीडिया सत्र में पीटीआई के एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘हम आस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे और यह हमारे लिए एक कठिन दौर था। लेकिन फिर हमने ब्रेक लिया और अपने परिवार के साथ समय बिताया। अब हम शारीरिक और मानसिक रूप से तरोताजा होकर वापसी कर रहे हैं।

बांग्लादेश की महिला टीम इस साल मार्च-अप्रैल में आस्ट्रेलिया से वनडे और टी20 दोनों श्रृंखला में 0-3 से हार गयी।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने अच्छी तैयारी की है जिसमें अच्छा अभ्यास और मैच अभ्यास शामिल है। टीम में सकारात्मक माहौल है। हमारी योजना पिछले साल भारत के खिलाफ वनडे श्रृंखला के नतीजे से प्रेरणा लेने की है। अगर हम अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलते हैं तो यह एक शानदार श्रृंखला होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *