छोटे पर्दे की ‘हिटलर दीदी’ रति पांडे

0

11 सितंबर 1982 को असम में जन्मी रति पांडे  टीवी की ‘हिटलर दीदी’ के नाम से मशहूर हैं। रति पांडे की स्कूलिंग असम में ही हुई. इसके बाद उनका परिवार पटना शिफ्ट हुआ तो उन्होंने 10 वीं की परीक्षा बिहार बोर्ड से दी। बाद में रति पांडे दिल्ली आ गईं। पहले उन्होंने केंद्रीय विद्यालय में पढ़ाई की। इसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस से ग्रैजुएशन पूरा किया.

रति पांडे बचपन में पायलट बनना चाहती थीं लेकिन कुछ वक्त बाद उनका रुझान एक्टिंग की तरफ हो गया और फिर वह एक्टिंग में आसमान छूने का सपना देखने लगीं।

किस्मत आजमाने के लिए वह मुंबई आ गईं. रति ने अपने करियर की शुरुआत जी ‘सिनेस्टार्स की खोज’ से की थी. इसके बाद उन्होंने ‘हर घर कुछ कहता’ से छोटे पर्दे पर दमदार मौजूदगी दर्ज कराई।

वह अब तक ‘सीआईडी’, ‘रात होने को है’, ‘मिले जब हम तुम’, ‘नचले विद सरोज खान’, ‘जी ले ये पल’, ‘हिटलर दीदी’ और ‘पोरस’ जैसे सीरियल में काम कर चुकी हैं। ‘हिटलर दीदी’ में काम करने के बाद रति पांडे को इसी नाम से पहचाना जाने लगा।

‘मिले जब हम तुम’ की नुपुर शर्मा के रूप में मशहूर हुई टीवी एक्‍ट्रेस रति पांडे को ‘हिटलर दीदी’ में पहले से कहीं ज्‍यादा पॉपुलरिटी  मिली।

रति ने अपनी लगन और मेहनत से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा और छोटे पर्दे की ‘हिटलर दीदी’ बन गईं, इस तरह उन्‍होंने आसमान छूने का जो सपना देखा था, उसे पूरा भी किया लेकिन उसके बाद से अब तक उनका कोई दमदार किरदार सामने नहीं आया है।    

रति पांडे, खेसारी लाल यादव के साथ 22 मार्च को रिलीज भोजपुरी फिल्म ‘रंग दं बसंती’ में नजर आईं।  इसमें रति के काम को काफी पसंद किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *