अदा शर्मा की ‘बस्तर: द नक्सल स्टोरी’

साल 2023 की बड़ी ब्लॉकबस्टर में से एक ‘द केरल स्टोरी’ (2023) देने के बाद एक्ट्रेस अदा शर्मा इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘बस्तर: द नक्सल स्टोरी’ को लेकर काफी चर्चाओं में हैं।

‘द केरल स्टोरी’ (2023) में मलयाली नर्स शालिनी उन्नीकृष्णन के किरदार में अपनी दमदार अदाकारी से ऑडियंस का दिल जीतने वाली अदा शर्मा,  ‘बस्तर: द नक्सल स्टोरी’ में फिर एक बार बेहद दमदार लीड रोल में हैं।

विपुल अमृतलाल शाह की सनशाइन पिक्चर्स और आशिन ए शाह व्‍दारा निर्मित इस फिल्‍म का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। सुदीप्तो सेन के डायरेक्‍शन में बनी अदा शर्मा की मच अवेटेड यह फिल्‍म 15 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।

रियल कहानी पर बेस्‍ड फिल्म ‘बस्तर: द नक्सल स्टोरी’ कई ऐसी सच्चाइयों को उजागर करेगी जो किसी को भी अंदर तक झकझोर सकती है।  इस फिल्म में अदा शर्मा पहली बार एक ऐसी जांबाज आईपीएस अफसर, नीरजा माधवन का किरदार निभा रही हैं जो बुराई का खात्मा करने के लिए हर वक्‍त अपनी हदों से परे जाने के लिए तैयार रहती है।  

फिल्‍म ‘द केरल स्टोरी’ (2023) की बुनावट धर्म परिवर्तन के मुद्दे के इर्द गिर्द थी. फिल्‍म का डायरेक्‍शन सुदिप्तो सेन ने किया था। इस फिल्म की मुख्य भूमिका में अदा शर्मा ने न केवल दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी, बल्कि महज 15 से 20 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्‍म ने देश में 225 करोड़ और दुनियाभर में 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करते हुए हर किसी को हैरत में डाल दिया था।

इसमें कोई शक नहीं कि संगमरमर की तरह शफाक बदन वाली एक्ट्रेस अदा शर्मा बॉलीवुड की सबसे अधिक खूबसूरत और शानदार एक्ट्रेसेस में से एक हैं।

‘द केरल स्टोरी’ (2023) के पहले भी अदा शर्मा ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन ‘द केरल स्टोरी’ (2023) ने उनके करियर की दिशा ही बदल दी। ऐसे में हर किसी को उनकी अपकमिंग फिल्‍म ‘बस्तर द नक्सल स्टोरी’ से काफी अधिक उम्‍मीदें हैं।  

माया नगरी मुंबई में पली-बढ़ी अदा शर्मा एक तमिल ब्राह्मण परिवार से ताल्‍लुक रखती है। उनका वास्‍तविक नाम चामुंडेश्वरी अय्यर है। अदा शर्मा के पिता नेवी में मर्चेन्ट केप्टन और मां एक शास्त्रीय नृत्यांगना हैं।

मुंबई के उपनगर बांद्रा के पालीहिल स्थित ऑक्सीलम कान्वेंट हाईस्कूल से उन्होंने 12वीं करने के बाद अदा ने जिम्नास्ट के साथ साथ कत्थक और सालसा डांस सीखा और उसके बाद मॉडलिंग में कदम रखा।

मॉडलिंग के साथ ही साथ अदा शर्मा ने साउथ फिल्‍म इंडस्‍ट्री में कदम रखते हुए तमिल और तेलुगु फिल्मों से शुरूआत की और अपनी खूबसूरती के बल पर कुछ ही समय में अपनी धाक जमा दी।

विक्रम भट्ट की फिल्म ‘1920’ (2008) के साथ, अदा ने हिंदी सिने जगत में कदम रखा। उसके बाद वह ‘कमांडो 2’, ‘कमांडो 3’, ‘हंसी तो फंसी’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी है।

साउथ और हिंदी फिल्‍मों के अलावा अदा शर्मा ‘पुकार’, ‘द हॉलीडे’, ‘पति पत्नी और पंगा’, ‘ऐसा वैसा प्यार’ जैसी वेब सीरीज में भी काम कर चुकी है।

अदा शर्मा के लुक्स और एक्टिंग की हर समय प्रशंसा होती रही है। अदा शर्मा को बॉलीवुड में 16 साल हो चुके हैं लेकिन बदकिस्मती रही कि बॉलीवुड में उन्हें ज्यादातर सेकंड हीरोइन वाले रोल ऑफर हुए।

खबर आ रही है कि अदा शर्मा जल्द ही एक इंटरनैशनल फिल्‍म में फीमेल सुपरहीरो की भूमिका निभाती नजर आएंगी। इसके अलावा वह तमिल थ्रिलर ‘क्‍यूश्‍चन मार्क ?’ में रघु कुंचे के अपोजिट लीड रोल निभाती नजर आएंगी।