ओडिशा ने 1,482 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश वाली सात परियोजनाओं को मंजूरी दी

भुवनेश्वर,  ओडिशा सरकार ने 1,482.53 करोड़ रुपये के निवेश के साथ सात औद्योगिक परियोजनाओं को मंजूरी दी है। इन परियोजनाओं से 11,500 से अधिक नौकरियां सृजित होंगे।

प्रदेश सरकार ने एक बयान में कहा, “मुख्य सचिव प्रदीप कुमार जेना के नेतृत्व में राज्य स्तरीय एकल मंजूरी प्राधिकरण (एसएलएसडब्ल्यूसीए) ने शुक्रवार को खुर्दा, गंजाम, सुंदरगढ़, क्योंझर, जाजपुर, बालेश्वर और रायगड़ जिलों में स्थापित होने वाली इन परियोजनाओं को मंजूरी दे दी।”

बयान के अनुसार, एसएलएसडब्ल्यूसीए ने क्योंझर जिले में 800 करोड़ रुपये के निवेश के साथ स्टील विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए टेक एआईसी डीआरआई पेलेट्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

सरकार ने बयान में बताया कि एमएएस उद्यत इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को खुर्दा जिले में 214.40 करोड़ रुपये के निवेश के साथ एक एकीकृत कपड़ा इकाई स्थापित करने के लिए राज्य सरकार की मंजूरी मिल गई।

एलेन स्टील इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड ने जाजपुर जिले के कलिंगनगर में कोल्ड रोल्ड प्रिसिजन पाइप विनिर्माण इकाई स्थापित करने के लिए 178 करोड़ रुपये का निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई है।

बयान के अनुसार, राज्य सरकार ने बालेश्वर जिले में संपीड़ित बायोगैस और किण्वित जैविक खाद संयंत्र स्थापित करने के लिए रिलायंस बायो एनर्जी लिमिटेड के 121.21 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी।

इसमें कहा गया कि सरकार द्वारा अनुमोदित प्रस्तावों में विनर लैब्स प्राइवेट लिमिटेड (52 करोड़ रुपये), एमआर यूनिकास्ट प्राइवेट लिमिटेड (56.32 करोड़ रुपये) और टेरेस्ट्रियल फूड प्रोसेसर्स प्राइवेट लिमिटेड (60.6 करोड़ रुपये) के प्रस्ताव शामिल हैं।