प्रधानमंत्री मोदी ने महिलाओं को सुविधा, स्वास्थ्य और सम्मान दिया : जितेंद्र सिंह

हीरानगर (जम्मू कश्मीर),  केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विभिन्न योजनाओं के जरिए महिलाओं को “सुविधा, स्वास्थ्य और सम्मान” दिया है।

सिंह ने यहां एक रैली में कहा कि केंद्र की ज्यादातर योजनाएं बिना किसी नियम और शर्तों के, महिला और युवा केंद्रित हैं तथा “मोदी की गारंटी” ही एकमात्र गारंटी है। सिंह लोकसभा चुनाव में उधमपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार हैं।

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महिलाओं को सुविधा, स्वास्थ्य और सम्मान दिया है। दूसरे शब्दों में कहा जाए तो उन्होंने महिलाओं के लिए सुविधाएं प्रदान की हैं। उनके स्वास्थ्य का भी ख्याल रखा जा रहा है और साथ ही उन्हें वह सम्मान और आदर भी दिया जा रहा है, जिसकी वे हकदार हैं।’

केंद्रीय कार्मिक राज्य मंत्री ने जिक्र किया कि प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद अपने पहले स्वतंत्रता दिवस भाषण में प्रधानमंत्री मोदी ने शौचालय बनाने का आह्वान किया था। उन्होंने कहा, “उसका प्रभाव इतना व्यापक था कि पहले वर्ष के भीतर ही चार लाख से अधिक शौचालय बनाए गए और यह कार्य एक जन आंदोलन में बदल गया। ऐसा करके, मोदी ने न केवल वंचित महिलाओं को एक सुविधा प्रदान की, बल्कि उन्हें सम्मानजनक जीवन भी दिया। ’’

उन्होंने कहा कि इसी तरह जब प्रधानमंत्री ने “उज्ज्वला” योजना के तहत गैस सिलेंडर प्रदान किए, तो जाति, पंथ और धर्म या यहां तक कि वोट-बैंक के आधार पर कोई भेदभाव नहीं किया गया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “बनाए जा रहे पक्के मकान बिना किसी राजनीतिक विचार के पात्र परिवारों को दिए जा रहे हैं और ऐसा करके मोदी ने इस देश में एक नयी राजनीतिक संस्कृति पेश की है।”

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार और उसके सहयोगियों ने नियंत्रण रेखा पर युवाओं को चार प्रतिशत आरक्षण दिया, लेकिन हीरानगर की अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास रहने वाले लोगों को इससे वंचित कर दिया क्योंकि उन्हें यहां अपना वोट बैंक नहीं दिखा। उन्होंने कहा, “युवाओं के साथ इससे बड़ी अमानवीयता और अन्याय नहीं हो सकता।”

सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने इन सभी विसंगतियों को दूर कर दिया है और सभी को समान न्याय दिया है। उन्होंने कहा, “आज अंतरराष्ट्रीय सीमा तक सड़कें बनाई गई हैं और यह सब पिछले 10 वर्ष में हुआ है।”

भाजपा नेता ने कहा कि इस साल प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के तहत जम्मू-कश्मीर को 3,700 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से आवंटित परियोजनाओं में से 60 से 65 प्रतिशत का लाभ उधमपुर लोकसभा क्षेत्र को मिला है।