कांग्रेस नीत ‘इंडिया’ गठबंधन की योजना पांच साल में पांच प्रधानमंत्री बनाने की है: मोदी

0

कोल्हापुर,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस के नेतृत्व वाले ‘इंडिया’ गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि वह सत्ता में आने की स्थिति में पांच साल में पांच प्रधानमंत्री बनाने पर विचार कर रहा है।

मोदी ने पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक चुनावी रैली में कहा कि विपक्षी गठबंधन तीन अंकों के आंकड़े या सरकार बनाने के दरवाजे तक भी नहीं पहुंच सकता, लेकिन अगर उसे मौका मिला तो उसकी योजना हर साल एक प्रधानमंत्री बनाने की है।

उन्होंने कहा, “कर्नाटक में कांग्रेस ने बारी-बारी से मुख्यमंत्री का पद 2.5 साल के बाद उपमुख्यमंत्री को सौंपने की योजना बनाई है। उसके पास छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी यह व्यवस्था थी।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ‘कर्नाटक मॉडल’ को पूरे देश में लागू करना चाहती है, जिसमें मुसलमानों को ओबीसी के 27 प्रतिशत कोटे में शामिल किया गया है।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन ने सामाजिक न्याय की हत्या करने की कसम खा रखी है।” मोदी ने कहा कि कांग्रेस तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति के लिए इतना नीचे गिर गई है।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस संविधान को बदलना चाहती है और धर्म आधारित आरक्षण के लिए दलितों, ओबीसी से आरक्षण का लाभ छीनना चाहती है।”

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने न केवल अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का विरोध किया, बल्कि इसकी प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को भी अस्वीकार कर दिया।

संपत्ति बंटवारे को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, ‘‘कांग्रेस के शहजादे आपकी संपत्ति तलाश कर उन लोगों को बांटना चाहते हैं, जिनका पार्टी ने देश के संसाधनों पर पहला हक बताया था।’’

उन्होंने कहा, “कांग्रेस विरासत कर लगाना चाहती है और लोगों से उनकी विरासत छीनना चाहती है। ऐसे लोगों को सत्ता में आने का थोड़ा सा भी मौका नहीं मिलना चाहिए।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले दो चरणों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) 2-0 से आगे चल रहा है।

उन्होंने कहा, “कोल्हापुर को फुटबॉल हब के रूप में जाना जाता है। दूसरे चरण का मतदान पूरा होने के साथ, मैं कहूंगा कि राजग 2-0 से आगे चल रहा है, जबकि भारत विरोधी नीतियों और नफरत की राजनीति में लगे कांग्रेस गठबंधन ने दो ‘सेल्फ-गोल’ किए हैं।”

मोदी ने कहा, ‘‘मुझे यकीन है कि मतदाता तीसरे चरण में ऐसा ‘गोल’ करेंगे कि ‘इंडी’ गठबंधन परास्त हो जाएगा।’’ उन्होंने कहा कि बाद के चरणों में भी ‘इंडी’ गठबंधन को करारी शिकस्त दी जानी चाहिए।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस के घोषणापत्र में कहा गया है कि अनुच्छेद 370 को बहाल किया जाएगा और सीएए को निरस्त किया जाएगा। क्या कोई मोदी के फैसले को बदल सकता है? और यदि वे ऐसा करते हैं, तो क्या उन्हें पता है कि इसका क्या परिणाम होगा?”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *