कुछ आवश्यक बातें – जिन्हें जानना जरूरी

बेल्ट हर मौसम की ड्रेस को एक अलग आकर्षण प्रदान करती है। जब बात चले स्टाइल की तो लेदर और कपड़े की मैच करती एंब्रायडर्ड बेल्ट का जवाब नहीं। यह बेल्ट ड्रेस को जानदार और आपको शानदार लुक देगी।


मस्कारा आंखों को नया अंदाज देता है। बस ध्यान रखें जब भी मस्कारा लगाएं, इसे नीचे से ऊपर की ओर लगाएं और मस्कारे का रंग अपनी आंखों के रंग के मुताबिक लगाएं। ऐसा करने से आंखें बहुत सुन्दर लगेंगी।


माडर्न लुक के लिए यदि आप टैटू बनवाना चाहती हैं तो अपनी स्किन की सेंसिटिविटी की जांच करवा लें। उसके बाद टैटू बनवाएं। चाहें तो शौक पूरा करने के लिए स्टिकर टैटू का प्रयोग भी कर सकती हैं। हल्की खुजली तो नार्मल है, घबराएं नहीं। टैटू बनवाने से पहले जहां आप टैटू बनवा रही हैं वहां सरसों का तेल या क्रीम लगा कर बनवायें। यह भी ध्यान रखें कि टैटू बनाने वाली सुई नई होनी चाहिए।


आजकल मोबाइल टशन न होकर जरूरत बन गया है। इसे खरीदते समय बस ध्यान दें कि एफ एम और कैमरे की सुविधा हो ताकि फालतू समय में अपनी पसंद के गाने सुन सकें और अपना फोटोग्राफी का शौक पूरा कर सकें। स्टाइल के लिए मोबाइल खरीदना हो तो स्लीक सैट खरीदें और रंग काला या डार्क ग्रे रखें वो हर ड्रेस के साथ मैच करता है।


पहली बार हेयर कट करवा रही हैं तो स्पेशलिस्ट से राय लें। वो आपको आपके फेस कट के अनुसार हेयर कट का सुझाव देंगी ताकि आप पर कटे बाल सूट कर सकें। किसी और के हेयर स्टाइल की नकल कर बाल न कटवाएं।


रंगत और फिगर के अनुसार किया गया मेकअप आपको आकर्षक बनाता है। यदि आप अवसर को ध्यान में रखकर मेकअप करती हैं तो आपकी खूबसूरती में अधिक निखार आता है। वैसे आजकल लाइट मेकअप (न्यूड मेकअप) का चलन है।


आफिस जाते समय मेकअप करने का समय कम होता है। ऐसे में अपने अट्रेक्टिव फीचर को हाइलाईट कर लें, जैसे आंखें सुंदर हैं तो उस पर आईलाइनर लगा लें। होंठ सुंदर हैं तो लिपस्टिक ड्रेस से मैच खाती लगाएं।


नेचरल लुक का यह अर्थ नहीं कि आप बिना मेकअप ही चले जाएं। फाउंडेशन और ब्लशर का इस्तेमाल करें। अपनी स्किन टोन से एक शेड ज्यादा लगाएं। तब भी ट्रेंडी लगेंगी आप।
क्लासी लुक के लिए क्लासिक वाइट शर्ट पहनें जो हर आयोजन में अच्छी लगती है। पुरूष इसे फाक्स स्किन पैंट या जीन के साथ पहन सकते हैं। महिलाएं भी जीन ट्राउज़र के साथ पहन सकती हैं। इसके साथ पर्ल की माला और ईयरिंग पहनें।


बच्चों के साथ-साथ बड़ों को भी टेबल मैनर्स होने चाहिएं। जब भी बाहर या घर पर खाना खाएं, अपने साथ नैपकिन जरूर रखें ताकि हाथ या मुंह साफ करने के लिए इधर-उधर न देखना पड़े। साथ में खाना खाते समय मुंह से आवाजें न निकालें।