मशहूर शेफ विकास खन्ना ने एम्पायर स्टेट बिल्डिंग को जगमग किया

0

न्यूयॉर्क, मशहूर शेफ विकास खन्ना ने भुखमरी से लड़ने के अभियान को रेखांकित करने के लिए यहां प्रसिद्ध एम्पायर स्टेट बिल्डिंग को जगमग किया।

खन्ना (52) ने मंगलवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा, ‘‘कितने सम्मान की बात है। आज मैंने दुनिया की सबसे मशहूर इमारत ‘द एम्पायर स्टेट’ को रोशन किया।’’

गैर-लाभकारी संगठन ‘सिटी हार्वेस्ट’ के साथ साझेदारी में न्यूयॉर्क की इस मशहूर इमारत को जगमग करने लिए आयोजित विशेष समारोह में हल्के हरे रंग का कुर्ता पहनकर आए खन्ना ने कहा कि वह ‘मेरी अपनी संस्कृति का प्रतिनिधित्व करते हुए, साथ ही न्यूयॉर्क शहर की संस्कृति को एकीकृत करते हुए’ एम्पायर स्टेट बिल्डिंग को रोशन करने के लिए ‘सम्मानित और विशेषाधिकार प्राप्त’ महसूस कर रहे हैं।

उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘सिटी हार्वेस्ट और हमारी संस्कृति के सम्मान में….हर साल 100 लोग इस इमारत को जगमग करते हैं और उनमें से एक होना इतिहास का हिस्सा होने के समान है।’’

‘सिटी हार्वेस्ट’ की स्थापना 1982 में की गई थी और यह दुनिया का पहला खाद्य सुरक्षा कार्यक्रम और न्यूयॉर्क शहर का सबसे बड़ा खाद्य संरक्षण कार्यक्रम है।

पिछले 25 साल से न्यूयार्क सिटी में आब्रजक के तौर पर रह रहे खन्ना ने कहा कि ‘सिटी हार्वेस्ट’ एक ऐसी संस्था है जो सभी को यह अनुभव कराती है कि वे पीछे नहीं हैं और हम उनकी देखभाल कर रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *