पदार्पण कर रहे जेहान 16वें स्थान पर रहे, मैक्सिको ई-प्रिक्स के चैम्पियन बने वेहरलीन

मैक्सिको सिटी, भारतीय रेसर जेहान दारूवाला फॉर्मूला ई के अपने पदार्पण रेस मैक्सिको ई-प्रिक्स में निराशाजनक 16वें स्थान पर रहे।

पच्चीस साल के जेहान ने क्वालीफाइंग सत्र में ग्रुप ए में एक मिनट 14.469 सेकंड के साथ नौवां स्थान हासिल किया था।

मासेराती एमएसजी रेसिंग टीम के इस ड्राइवर को इससे मुख्य रेस की ग्रिड में 17वां स्थान मिला। रेस की शुरुआत में उन्होंने अच्छा नियंत्रण दिखाया और 15वें स्थान पर पहुंचे लेकिन पहले लैप की समाप्ति पर वह 17वें और दूसरे लैप के बाद 20वें स्थान पर खिसक गये।  

जेहान ने चार साल फॉर्मूला 2 में रेड बुल जूनियर टीम का हिस्सा रहने के बाद अब फॉर्मूला ई की तरफ रुख किया है।

वह फॉर्मूला वन में जगह बनाने में नाकाम रहे। फॉर्मूला 2 में समय बिताने के बाद वह एक साल तक फॉर्मूला ई में महिंद्रा रेसिंग के साथ रिजर्व ड्राइवर रहे।

अपने क्वालीफाइंग ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल करने वाले मासेराती एमएसजी रेसिंग टीम के उनके साथी ड्राइवर मैक्सिमिलियन गुंथर ने चौथे स्थान के साथ 12 अंक हासिल किये। उन्होंने ग्रिड में पांचवे स्थान से रेस को शुरू किया था।

टैग ह्यूअर पोर्श के पास्कल वेहरलीन ने अपनी पोल (पहले स्थान से रेस शुरू करने वाला ड्राइवर) को जीत में बदला।

एनविजन रेसिंग के सेबेस्टियन ब्यूमी और जगुआर टीसीएस रेसिंग के युवा ड्राइवर निक कैसिडी क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

जगुआर टीसीएस रेसिंग के मिच इवांस भी शीर्ष पांच में जगह बनाने में सफल रहे  जबकि मौजूदा विश्व चैंपियन एंड्रेटी नौवें पायदान पर रहे।

वेहरलीन ने कहा, ‘‘ मेरे लिए यह अच्छा दिन रहा। पोल पोजिशन हासिल करने के बाद रेस जीतने में सफल रहा। उम्मीद है कि अगले कुछ आयोजनों में मैं यह सफलता जारी रख सकूंगा।’’

‘जेन 3’ कार के साथ महिंद्रा रेसिंग टीम का संघर्ष जारी रहा। उनके अन्य ड्राइवर स्विट्जरलैंड के एडोआर्डो मोर्टारा भी अंक हासिल करने वाले में विफल रहे। वह 13वें स्थान पर रहे।