‘बिकाऊ’ विधायक जनता के सबसे बड़े गुनाहगार : मुख्यमंत्री सुक्खू

0

हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश), हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सोमवार को कहा कि बिकाऊ विधायक जनता के सबसे बड़े गुनाहगार हैं, क्योंकि उन्होंने लोगों की भावनाओं को आहत किया है और चुनाव का अनावश्यक बोझ बढ़ाया है।

सुक्खू ने हमीरपुर जिले के नादौन विधानसभा क्षेत्र में बारा, पुत्रियल और नौहंगी में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा, ”सवाल सरकार, मुख्यमंत्री या फिर मंत्री पद का नहीं, बल्कि जनता के मतों के अपमान का है।”

सुक्खू, कांग्रेस के उन छह बागी विधायकों का जिक्र कर रहे थे, जिन्होंने 27 फरवरी को हुए राज्यसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के पक्ष में मतदान किया और बाद में भाजपा में शामिल हो गये।

विधानसभा अध्यक्ष द्वारा अयोग्य ठहराए जाने के बाद वे भाजपा के टिकट पर अपनी-अपनी सीट से विधानसभा उपचुनाव लड़ रहे हैं।

सुक्खू ने हमीरपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सतपाल रायजादा को वोट देने की अपील करते हुए कहा, ”नादौन के लोग मेरे परिवार के सदस्य हैं। एक जून को होने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार को ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट दें।”

सुक्खू नादौन विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं।

उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम के बाद यह संदेश जाना चाहिए कि मुख्यमंत्री के क्षेत्र से कांग्रेस को भारी बढ़त मिली है। सुक्खू ने आरोप लगाया कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर से सांसद रहते हुए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि वह (ठाकुर) पिछले साल आई मानसूनी आपदा के दौरान प्रभावित लोगों के साथ खड़े नहीं हुए थे।

मुख्यमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि ठाकुर ने जोलसप्पड़ मेडिकल कॉलेज के बारे में भी झूठ बोला।

सुक्खू ने दावा किया, ‘‘ मैंने इसे मंजूरी दी थी, न कि केंद्रीय मंत्री ने।’’

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि अगर उन्हें (ठाकुर को) मंजूरी मिल गई होती, तो वे इसे हमीरपुर में खोलते, न कि 16 किलोमीटर दूर जोलसप्पड़ में।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *