कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के लोग लोकसभा चुनाव में मिलकर काम करेंगे: ‘आप’ विधायक सहीराम

0

नयी दिल्ली,  दक्षिण दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार सहीराम ने कहा कि उनकी पार्टी और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच कोई मतभेद नहीं है और वे राष्ट्रीय राजधानी की सातों सीट पर ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवारों की जीत के लिए मिलकर काम करेंगे।

सीट बंटवारे के समझौते के तहत ‘आप’ दिल्ली में चार लोकसभा क्षेत्रों- दक्षिण दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, पश्चिम दिल्ली और नई दिल्ली में चुनाव लड़ रही है, वहीं कांग्रेस ने उत्तर पूर्व दिल्ली, उत्तर पश्चिम दिल्ली और चांदनी चौक सीट से अपने उम्मीदवार उतारे हैं। शहर में 25 मई को मतदान होगा।

तुगलकाबाद से विधायक सहीराम ने ‘पीटीआई-भाषा’ को दिए साक्षात्कार में विपक्षी खेमे के इन दावों को खारिज कर दिया कि ‘आप’ और कांग्रेस के मतदाता और कार्यकर्ता एक दूसरे का समर्थन नहीं करेंगे।

पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे 64 वर्षीय नेता ने कहा, ‘‘यह गलत धारणा है। मैं उन भाजपा नेताओं से पूछना चाहता हूं जो सोच रहे हैं कि आप कार्यकर्ता कांग्रेस के लिए वोट नहीं डालेंगे और कांग्रेस के लोग आप के लिए वोट नहीं देंगे….क्या वे (कांग्रेस और आप समर्थक) भाजपा को वोट देंगे?’’

सहीराम पहलवान नाम से मशहूर ‘आप’ विधायक ने कहा कि उनकी पार्टी की पहचान अरविंद केजरीवाल से है और कांग्रेस की पहचान राहुल गांधी तथा सोनिया गांधी से है।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि दोनों दलों के कार्यकर्ता अपने शीर्ष नेतृत्व द्वारा निर्धारित दिशा से भटकेंगे।’’

सहीराम ने कहा कि कांग्रेस और ‘आप’ के बीच गठबंधन समय की जरूरत है।

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘अगर आप महंगाई और बेरोजगारी की बात करते हो तो गद्दार कहे जाओगे और आपको जेल में डाल दिया जाएगा। वे किसानों और जवानों की बात क्यों नहीं कर रहे? यह देश के लिए अत्यंत चिंता की बात है।’’

‘आप’ विधायक ने कहा, ‘‘अग्निपथ योजना लाई गई लेकिन चार साल बाद सेवानिवृत्त होने पर सैनिकों के लिए कोई पेंशन नहीं है। किसी ने उनके भविष्य के बारे में सोचा है।’’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर शहर के लोगों में भारी नाराजगी होने का दावा करते हुए सहीराम ने कहा कि अगर वह जेल में नहीं होते तो पार्टी के लिए और भी अच्छा होता।

उन्होंने कहा, ‘‘जब उन्हें जनता के बीच होना चाहिए, उन्हें जेल में डाल दिया गया है। लोग नारे लगा रहे हैं-जेल का जवाब वोट से’, क्योंकि वे पिछले नौ साल में केजरीवाल के किए गए कार्यों से खुश हैं।’’

‘आप’ नेता ने कहा कि दिल्ली की जनता चाहती है कि मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल पार्टी के लिए प्रचार करें।

उन्होंने कहा कि अगर वह चुनाव में जीत जाते हैं तो उनकी पहली तीन प्राथमिकताओं में दक्षिण दिल्ली में एक बड़ा अस्पताल, स्कूल और एक स्टेडियम बनवाना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *