देश का युवा समझ चुका है कि भाजपा रोजगार नहीं दे सकती: प्रियंका गांधी

नयी दिल्ली, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर बुधवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि देश का हर युवा समझ चुका है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रोजगार नहीं दे सकती।

प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “भारत के कुल कार्यबल में जितने बेरोजगार हैं, उनमें 83 प्रतिशत युवा हैं। कुल बेरोजगारों में शिक्षित युवाओं की हिस्सेदारी 2000 में 35.2 प्रतिशत थी। 2022 में यह 65.7 प्रतिशत यानी लगभग दोगुनी हो गई है।’’

उन्होंने कहा कि दूसरी ओर प्रधानमंत्री के मुख्य आर्थिक सलाहकार कह रहे हैं कि “सरकार बेरोजगारी की समस्या हल नहीं कर सकती।”

प्रियंका गांधी ने दावा किया, “यही भाजपा सरकार की सच्चाई है। आज देश का हर युवा समझ चुका है कि भाजपा रोजगार नहीं दे सकती।’’

उन्होंने कांग्रेस के चुनावी वादों का उल्लेख करते हुए कहा, “कांग्रेस पार्टी के पास युवाओं को रोजगार देने की ठोस योजना है। खाली पड़े 30 लाख सरकारी पद तत्काल भरे जाएंगे, हर ग्रेजुएट/डिप्लोमाधारक को एक लाख रुपये सालाना की अप्रेंटिसशिप (प्रशिक्षुता), पेपर लीक के खिलाफ नया सख्त कानून आएगा और स्टार्ट-अप के लिए 5000 करोड़ रुपये का राष्ट्रीय कोष बनेगा।”

उन्होंने कहा, “कांग्रेस सरकार रोजगार क्रांति के जरिये देश के युवाओं के हाथ मजबूत करेगी। युवा ही देश का भविष्य हैं। वे मजबूत होंगे तो देश मजबूत होगा।”