गोपनीय दस्तावेज मामले में ट्रंप के खिलाफ न्यायाधीश ने सुनवाई स्थगित की

0

वाशिंगटन,अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से जुड़े गोपनीय दस्तावेज मामले में सुनवाई कर रहे संघीय न्यायाधीश ने 20 मई की सुनवाई को रद्द करते हुए अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है।

यूएस डिस्ट्रिक जज एलीन कैनन का यह आदेश अपेक्षित था क्योंकि मामले में अभी भी कई मसले अनसुलझे हैं और ट्रंप के खिलाफ मैनहट्टन में एक अलग मुकदमा भी लंबित है। इस मुकदमे में पूर्व राष्ट्रपति पर आरोप है कि उन्होंने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान यौन संबंधों का खुलासा न करने के लिए वयस्क फिल्मों की अदाकारा एडल्ट स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को 1.30 लाख डॉलर दिए।

ट्रंप उनके साथ यौन संबंध बनाने के आरोपों को खारिज करते हैं और खुद को निर्दोष बताते हैं। पूर्व राष्ट्रपति पर इस मामले में आदेशों का उल्लंघन करने के लिए, 10 हजार डॉलर का जुर्माना भी लग चुका है।

स्टॉर्मी डेनियल्स ने मंगलवार को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ अदालत में गवाही दी। उन्होंने अदालत को बताया कि 2006 में गोल्फ टूर्नामेंट के दौरान उनकी ट्रंप से पहली मुलाकात हुई थी।

यूएस डिस्ट्रिक जज एलीन कैनन ने मंगलवार को पांच पन्नों के आदेश में कहा कि सुनवाई के लिए नयी तारीख तय करना ‘‘अविवेकपूर्ण’’ होगा, जिससे नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव से पहले ट्रंप के खिलाफ मुकदमा चलाने को लेकर संघीय अभियोजकों पर संदेह पैदा हो जाएगा।

ट्रंप कई आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं जिसमें मुख्य रूप से 2021 में व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद गोपनीय दस्तावेजों को अपने साथ ले जाकर उन्हें फ्लोरिडा में अपने आवास मार-ए-लागो एस्टेट में अवैध रूप से रखना और उन्हें वापस लाने के दौरान संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई) के प्रयासों में बाधा डाला शामिल हैं। ट्रंप ने खुद को निर्दोष बताया है और किसी भी तरह के गलत काम करने से इनकार किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *