ऑडियंस के दिलों को जीतने वालीं एक्‍ट्रेस – मेधा शंकर

फिल्म ’12th फेल’ में श्रद्धा शुक्ला के किरदार में अपनी खूबसूरती और शानदार अदाकारी से ऑडियंस के दिलों को जीतने वालीं एक्‍ट्रेस, मेधा शंकर आज हर किसी की फेवरेट हैं।  

डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बनी इस फिल्म को  जब सिनेमाघरों के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज किया गया तो सिनेमाघरों की तरह यहां भी फिल्म को लोगों का बेशुमार प्यार मिला।  

यूं तो फिल्‍म ’12th फेल’ में हर किरदार की अपनी एक अलग गाथा है लेकिन श्रद्धा जोशी का किरदार निभाने वालीं एक्ट्रेस मेधा शंकर खूबसूरती और लाजवाब अदाकारी के चलते नेशनल क्रश बन चुकी है।

सीधी-साधी छवि वाले किरदार में कमाल करने वाली मेधा शंकर, असल जिंदगी में बेहद बोल्ड और ब्‍यूटीफुल हैं। सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें हो फेंस का भरपूर प्‍यार मिलता रहा है।  उन्‍हैं दिल से चाहने वालों को लगता है कि उनकी हॉटनेस ‘एनिमल’ में लाइम लाइट बटोरने वाली एक्ट्रेस तृप्ति डिमरी के मुकाबले कहीं ज्‍यादा है।  

दिल्ली एनसीआर के नोएडा की रहने वाली मेधा शंकर, महाराष्ट्रियन  परिवार से हैं। मेधा के परिवार में माता-पिता अभय शंकर, रचना राज शंकर और एक भाई अपूर्व शंकर है।  

मेधा ने अपनी शुरुआती पढ़ाई नोएडा से ही पूरी करने के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया । ग्रेजुएशन के बाद मेधा ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी से फैशन मैनेजमेंट में डिग्री हासिल की। एक्ट्रेस होने के साथ-साथ मेधा सिंगर और मॉडल भी हैं।

मेधा ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग और टीवी विज्ञापनों से की थी। साल 2015 में रिलीज हुई ‘विथ यू फोर यू ऑलवेज’ से मेधा ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। इस शॉर्ट फिल्म में वह माया के किरदार में नजर आई थीं।

मेधा ब्रिटिश हिस्‍टोरिकल ड्रामा टीवी सीरीज ‘बीचम हाउस’ (2019) के दो एपिसोड में रोशनआरा की भूमिका में नजर आईं थीं। इसके बाद मेधा को कीर्ति कुल्हारी की फिल्म ‘शादिस्तान’ (2021) के जर्ये बॉलीवुड में डेब्यू करने का अवसर मिला। उसी साल उन्हें डिज्नी प्लस हॉटस्टार की वेब सीरीज ‘दिल बेकरार’ (2021) में काम करने का अवसर मिला।

’12th फेल’ के बाद मेधा के करियर में बूम आ चुका है। हिंदी सिने जगत के कई ऐसे मेकर हैं जो मेधा को मेन लीड में लेकर अपने प्रोजेक्‍ट शुरू करना चाहते हैं। खबर है कि मेधा के पास साउथ फिल्‍मों के ऑफर भी आने लगे हैं।