अजय देवगन की ‘रेड 2’ में विलेन के किरदार में रितेश देशमुख

अजय देवगन की 2018 में रिलीज फिल्म ‘रेड’ हिट साबित हुई थी। फिल्म में अजय देवगन ने अपनी एक्टिंग से हर किसी को हैरान कर दिया था। फिल्‍म में अजय देवगन के साथ इलियाना डिक्रूज लीड रोल में थीं।

फिल्म एक रियल लाइफ इंसीडेंट पर बेस्‍ड थी जिसमें अजय देवगन ने एक ऐसे ईमानदार इनकम टैक्स ऑफिसर का किरदार निभाया था जो 2 रात 3 दिन चली, इतिहास की सबसे लंबी अवधि की रेड करते हैं।

अब अजय देवगन ‘रेड’ का दूसरा पार्ट पार्ट लेकर आ रहे हैं। इस बार फिल्म में इलियाना डिक्रूज की जगह वाणी कपूर को कास्‍ट किए जाने की खबर है। साउथ स्‍टार रवि तेजा भी फिल्‍म के एक महत्‍वपूर्ण किरदार में नजर आएंगे।    

भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, कुमार मंगत और अभिषेक पाठक और व्‍दारा निर्मित ‘रेड 2’ को राजकुमार गुप्ता डायरेक्ट कर रहे हैं। फिल्म के पहले पार्ट के डायरेक्शन की कमान भी उन्‍हीं के पास थी।

फिल्म की शूटिंग मुंबई में शुरू हो चुकी है। मुंबई के अलावा शूटिंग दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में की जाएगी। फिल्‍म को इस साल 15 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा।  

‘रेड 2’ में अजय देवगन जहां लीड रोल निभा रहे हैं। वहीं विलेन के किरदार के लिए रितेश देशमुख के नाम पर मुहर लग चुकी है। इसके पहले रितेश, अजय देवगन के साथ  इंद्र कुमार की फिल्म ‘टोटल धमाल’ में स्‍क्रीन शेयर कर चुके हैं। ‘टोटल धमाल’ में रितेश कॉमेडी करते नजर आए थे, वहीं ‘रेड 2’ में वह अजय देवगन के साथ दो दो हाथ करेंगे।

रितेश देशमुख ने 2000 में फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने ‘टोटल धमाल’, ‘हाउसफुल’, ‘हे बेबी’, ‘हमशकल्‍स’ जैसी कई फिल्मों में जबर्दस्‍त एक्टिंग से हर किसी को प्रभावित किया।

रितेश ने कॉमेडी, रोमांस और पॉजिटिव सभी तरह के रोल अदा किए लेकिन जब 2014 की फिल्म ‘एक विलेन’ में वह विलेन बनकर आए, तो हर कोई, उनकी प्रतिभा देखकर हैरान रह गया। उसके बाद उन्‍होंने  2019 की फिल्‍म ‘मरजावां’ में फिर एक बार निगेटिव किरदार अदा करते हुए अपना सिक्का जमा लिया।

रितेश देशमुख एक बहुत अच्‍छे एक्‍टर हैं। कॉमेडी के फन में तो उन्हें मास्‍टर माना जाता है लेकिन ‘मरजावां’ (2019) के बाद से रितेश चाहते हैं कि, वह हंसाने की जगह लोगों को अब खूब डराएं।    

एक बार फिर वह ‘रेड 2’ में अजय देवगन के अपोजिट  एक खलनायक के रूप में, उनसे भिड़ते हुए नजर आएंगे। रितेश देशमुख इस फिल्‍म को लेकर काफी एक्साइटेड हैं।

‘रेड 2’ के अलावा अजय देवगन की पाइपलाइन में इस समय ‘सिंघम अगेन’, ‘औरों में कहां दम था’, ‘चाणाक्‍य’ और ‘सत्‍संग’ जैसी  कई फिल्में हैं जिनका फैंस को बेसब्री से इंतजार हैं।