राहुल 22 जनवरी को वैष्णव संत शंकरदेव के जन्म स्थान पर पूजा-अर्चना करेंगे : रमेश

उत्तर लखीमपुर, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने यहां शनिवार को कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन असम के नगांव जिले में वैष्णव संत श्रीमंत शंकरदेव के जन्म स्थान पर पूजा-अर्चना करेंगे।

मणिपुर से मुंबई तक पार्टी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में रमेश, राहुल के साथ हैं। यात्रा, असम में तीसरे दिन भी जारी है।

रमेश ने लखीमपुर जिले के गोविंदपुर में संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हर कोई पूछ रहा है कि 22 जनवरी को राहुल जी कहां होंगे और यात्रा किस स्थान पर रहेगी। मैं हर किसी से कहना चाहता हूं कि 22 जनवरी की सुबह, राहुल जी बटाद्रवा थान में होंगे जो श्रीमंत शंकरदेव का जन्म स्थान है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘शंकरदेव सदियों पहले रहे थे लेकिन उनका जीवन अब भी करोड़ों लोगों को राह दिखा रहा है। उनके आदर्श मौजूदा समय में कहीं अधिक प्रासंगिक हैं।’’

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का निमंत्रण 10 जनवरी को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी ने सम्मानपूर्वक अस्वीकार कर दिया था। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर चुनावी फायदे के लिए इसे ‘राजनीतिक परियोजना’ बनाने का आरोप लगाया था।