झारखंड: कांग्रेस की यशस्विनी सहाय समेत तीन उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया

0

रांची/बोकारो, रांची लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार यशस्विनी सहाय ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया जबकि झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के मथुरा महतो और ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) पार्टी के चंद्र प्रकाश चौधरी ने गिरिडीह संसदीय क्षेत्र से अपने पर्चे दाखिल किए।

यशस्विनी सहाय जब कलेक्ट्रेट में निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचीं तब उनके साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री और उनके पिता सुबोधकांत सहाय और झामुमो की राजसभा सदस्य महुआ माजी थी।

विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ ने यशस्विनी के समर्थन में रांची के मोरहाबादी मैदान में एक जनसभा भी की।

सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राज्य प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के पहले दो चरणों से संकेत मिलता है कि ‘इंडिया’ गठजोड़ भाजपा से काफी आगे है, क्योंकि लोग पूरे दिल से गठबंधन का समर्थन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “ विभिन्न सर्वेक्षणों से पता चलता है कि चुनाव के पहले दो चरणों में ‘इंडिया’ गठजोड़ को कम से कम 125 सीट मिलेंगी… मुझे पूरा विश्वास है कि झारखंड के लोग सभी 14 लोकसभा सीट पर गठबंधन के उम्मीदवारों को वोट देंगे।”

गठबंधन ने गिरिडीह सीट से उम्मीदवार मथुरा महतो के समर्थन में बोकारो में भी एक जनसभा का आयोजन किया जिसमें मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने शिरकत की।

टुंडी से झामुमो विधायक महतो आजसू पार्टी के चंद्र प्रकाश चौधरी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “वह महंगाई पर काबू पाने के वादे के साथ सत्ता में आई थी। लेकिन, सरकार बनने के बाद, एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1,100 रुपये से अधिक हो गई, जबकि पेट्रोल और डीजल की दरें 100 रुपये के पार पहुंच गईं। अब, पार्टी के नेता महंगाई पर बात नहीं करते।”

सोरेन ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा ने लोगों से झूठ बोला और उन्हें गुमराह किया ।

मुख्यमंत्री ने कहा, “ भाजपा नेता बेरोजगारी पर भी चुप हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था लेकिन वे अब इस पर चुप हैं।”

वहीं, आजसू पार्टी के उम्मीदवार चंद्र प्रकाश चौधरी ने जब अपना नामांकन दाखिल किया तो उनके साथ झारखंड प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबू लाल मरांडी, बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, आजसू पार्टी के प्रमुख सुदेश महतो थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *