देर से पहुंचने के कारण एशियाई क्वालीफायर नहीं खेल सकेंगे पहलवान पूनिया और सुजीत

0

नयी दिल्ली,  बिश्केक में एशिया ओलंपिक क्वालीफायर में भारतीय कुश्ती दल को करारा झटका लगा क्योंकि देश के दो सर्वश्रेष्ठ पहलवान दीपक पूनिया और सुजीत कलाकल समय पर नहीं पहुंच पाने के कारण टूर्नामेंट नहीं खेल सकेंगे ।

दुबई में खराब मौसम के कारण उनकी फ्लाइट देर से बिश्केक पहुंची । भारी बारिश और बाढ के कारण दोनों दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर फंसे रहे और वजन कराने के समय पर नहीं पहुंच सके ।

सूत्रों ने कहा कि भारतीय कोचों के अनुरोध के बावजूद आयोजकों ने उन्हें अनुमति नहीं दी ।

पूनिया ( 86 किलो ) तोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने के करीब पहुंचे थे । वह और सुजीत (65 किलो ) पेरिस ओलंपिक के क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में भाग लेने बिश्केक पहुंचे जबकि दुबई से जाने वाली अधिकांश उड़ानें हवाई अड्डे पर पानी भरा होने के कारण या तो रद्द हो गई या देर से पहुंची ।

रूसी कोच कमाल मालिकोव और फिजियो शुभम गुप्ता के साथ दोनों जमीन पर सोये और दुबई हवाई अड्डे पर बाढ के कारण भोजन उपलब्ध नहीं होने से भूखे भी रहे ।

सुजीत के पिता दयानंद कलाकल ने कहा था ,‘‘ दोनों 16 अप्रैल से दुबई हवाई अड्डे पर फंसे थे । उन्हें बिश्केक की उड़ान नहीं मिल रही थी । मैं दोनों को लेकर चिंतित हूं ।’’

दोनों रूस में अभ्यास कर रहे थे और उन्होंने दुबई के रास्ते बिश्केक पहुंचने का फैसला लिया था । पेरिस ओलंपिक का आखिरी विश्व क्वालीफायर मई में तुर्की में खेला जायेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *