भारत को लेकर बेहद उत्साहित है सिलिकॉन वैली : टीआईई अध्यक्ष अनीता मनवानी

वाशिंगटन,  टीआईई की अध्यक्ष अनीता मनवानी ने कहा कि सिलिकॉन वैली भारत को लेकर बहुत उत्साहित है, जिसके नेतृत्व ने उद्यमिता के प्रति प्रतिबद्धता दिखाई है।

‘द इंडस एंटरप्रेन्योर्स’ (टीआईई) सिलिकॉन वैली अमेरिका में एक गैर-लाभकारी संगठन है जो विभिन्न उद्योगों में उद्यमियों के लिए काम करता है।

मनवानी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को दिए एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘ मैं बहुत उत्साहित हूं और मुझे लगता है कि सिलिकॉन वैली भी बहुत उत्साहित है क्योंकि हमारे पास भारत के नेतृत्व में गिफ्ट सिटी जैसी पहल के साथ व्यवसाय खोलने के लिए उद्यमिता के प्रति स्पष्ट प्रतिबद्धता है….ऐसी पहल जो निवेश करने का मौका देती है और जिससे धन वापस अमेरिका आ रहा है। मैं कहूंगी कि यह पहले की तुलना में थोड़ा आसान है।’’

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘ ये सभी पहल हैं जो वास्तव में भारत के साथ गलियारे में बढ़ती गतिविधि को तेज करेंगी। यह भारत का दशक है…हम सभी नेतृत्व का समर्थन करते हैं…’’

मनवानी कैरोबार बिजनेस सॉल्यूशंस आरईएलआईएमएस की संस्थापक एवं मुख्य कार्यपाकल अधिकारी (सीईओ) भी हैं।

उन्होंने कहा कि आगामी टीआईईकॉन उद्यमियों, कॉर्पोरेट जगत के लोगों और निवेशकों के लिए दुनिया का सबसे बड़ा प्रौद्योगिक सम्मेलन होगा। इसमें कृत्रिम बुद्धिमत्ता से उत्पन्न चुनौतियों तथा प्रौद्योगिक क्षेत्रों में इसके अवसरों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

इसका आयोजन एक से तीन मई तक कैलिफोर्निया में सिलिकॉन वैली स्थित सांता क्लारा कन्वेंशन सेंटर में किया जाएगा।