अमेरिका में पोत के टकराने के बाद नदी पर बना पुल ढहा

बाल्टीमोर (अमेरिका), अमेरिका में मैरीलैंड राज्य के बाल्टीमोर में एक कंटेनर पोत एक प्रमुख पुल से टकरा गया जिससे पुल ढह गया और कई गाड़ियां नदी में गिर गईं।

बचाव कर्मी नदी में कम से कम सात लोगों की तलाश कर रहे हैं।

सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट की गई एक वीडियो के मुताबिक, पोत ‘फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज’ के एक स्तंभ से टकरा गया जिससे पुल ढहकर पानी में गिर गया। पोत में आग लग गई और ऐसा लगता है कि वह डूब गया है।

यह पुल 1977 में खोला गया था और यह पटाप्सको नदी तक फैला है जो एक महत्वपूर्ण मार्ग है और बाल्टीमोर बंदरगाह के साथ-साथ पूर्वी तट पर नौ-परिवहण का केंद्र है।

बाल्टीमोर अग्निशमन विभाग के संचार निदेशक केविन कार्टराईट ने अमेरिकी समाचार एजेंसी ‘एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया कि यह आपात स्थिति है। उन्होंने कहा, “ हमारा ध्यान फिलहाल लोगों को बचाने पर और पानी से बाहर निकालने पर है।”

उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि कुछ सामान पुल से लटक रहा है।

कार्टराईट ने कहा कि आपातकालीन कर्मी कम से कम सात लोगों की तलाश कर रहे हैं जिनके बारे में माना जा रहा है कि वे नदी में हैं।

उनके मुताबिक, कितने लोग प्रभावित हुए हैं, यह बताना अभी जल्दबाजी होगी।

उन्होंने कहा कि स्थानीय समयनुसार सोमवार देर रात डेढ़ बजे सूचना मिली थी कि एक पोत बाल्टीमोर में पुल से टकरा गया और घटना के वक्त पुल पर कई गाड़ियां थीं।

मेयर ब्रैंडन एम. स्कॉट और बाल्टीमोर काउंटी के कार्यकारी अधिकारी जॉनी ओल्स्ज़वेस्की जूनियर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि आपातकालीन कर्मी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और बचाव प्रयास जारी हैं।