तेलंगाना में बीआरएस के खिलाफ मौन क्रांति, भाजपा बनाएगी सरकार: किशन रेड्डी

हैदराबाद, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने सोमवार को कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के खिलाफ मौन क्रांति चल रही है और लोगों का यह विश्वास मजबूत हो रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की सरकार चली जाएगी और सत्ता में भाजपा आएगी।

केंद्रीय पर्यटन मंत्री रेड्डी ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि कुछ फर्जी सर्वे रिपोर्ट प्रसारित की जा रही हैं, लेकिन भाजपा उम्मीदवारों को क्षेत्र में लोगों की अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है और पार्टी के घोषणापत्र को जनता सकारात्मक तरीके से ले रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के निर्देश पर कर्नाटक की सरकार लोगों पर ‘तेलंगाना चुनाव कर’ लगा रही है और यह राशि यहां भेजी जा रही है।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘अनेक विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा आगे है। यह बीआरएस पार्टी के खिलाफ मौन क्रांति की तरह है। भाजपा के प्रचार पर लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रिया आ रही है। लोग खुद ही बीआरएस के प्रचार वाहनों को अपने गांवों में नहीं आने दे रहे।’’

रेड्डी ने कहा कि तेलंगाना की समस्याओं का एकमात्र समाधान राज्य में ‘डबल इंजन’ की सरकार लाना है।

उन्होंने दावा किया कि तेलंगाना में 18 से 35 साल की उम्र के 60 से 70 प्रतिशत लोग पूरी तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पक्ष में हैं।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता ने कहा कि वह ऐसे दावे करती है जिन्हें पूरा नहीं किया जा सकता और लोगों को लगने लगा है कि कर्नाटक समेत अन्य राज्यों में घोषित कांग्रेस की गारंटियों को लागू नहीं किया जा रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस तेलंगाना के विकास को लेकर गंभीर नहीं है, वहीं भाजपा अपने वादे पूरे करती है और पूरे नहीं किये जा सकने वाले वादे नहीं करती।

रेड्डी ने लोगों से कहा, ‘‘केसीआर को हटाओ, तेलंगाना को बचाओ और भाजपा को जिताओ।’’

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस और केसीआर सरकार दोनों की मानसिकता सामंतवादी है।’’

भाजपा नेता ने कहा कि उनकी पार्टी के घोषणापत्र के अनुसार बीआरएस सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की उच्चतम न्यायालय के किसी सेवानिवृत्त न्यायाधीश से जांच कराई जाएगी।