आसन्न हार को देख कांग्रेस के लोग ईवीएम पर दोषारोपण कर रहे : योगी आदित्यनाथ

0

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ और खासतौर से कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि पुख्ता हार को देख कांग्रेस के लोग ईवीएम पर दोषारोपण कर रहे हैं।

शनिवार को जारी एक बयान के अनुसार पांच कालिदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास पर मुख्यमंत्री ने कहा विपक्ष जब भी हार रहा होता है तब अपनी हार का ठीकरा ईवीएम पर डालने का प्रयास करता है।

उन्होंने कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों से प्रश्न किया कि गत वर्ष हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में क्या मतपत्र से सरकार बनी थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि ”जो लोग ईवीएम को नकार रहे हैं ये वही लोग हैं जो मतपेटी लूटने का काम करते थे।”

योगी ने तंज किया ”अगर आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करके भारत निर्वाचन आयोग ने चुनाव की शुचिता को सुनिश्चित किया है तो ये लोग अपना गुस्सा ईवीएम पर फोड़ने का प्रयास कर रहे हैं।”

उन्होंने दावा किया कि पिछले दो चरणों के चुनाव के रुझान ने स्पष्ट कर दिया है कि देश में फिर एक बार मोदी सरकार बनने जा रही है।

मुख्यमंत्री ने गोमांस मुद्दे पर भी कांग्रेस और ‘इंडिया’ गठबंधन को निशाने पर लिया। योगी ने पूछा कि वे अपने घोषणापत्र में लिख रहे हैं कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खान-पान का अधिकार दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आखिर अल्पसंख्यकों का ऐसा कौन सा खान-पान है जो शेष समुदाय से अलग है।

मुख्यमंत्री ने इस मुद्दे पर विपक्षी गठबंधन के अन्य सहयोगियों की चुप्पी पर भी सवाल उठाए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका मौन बताता है कि वे कांग्रेस के साथ हैं और अगर साथ नहीं हैं तो सहयोगी दलों को सफाई देनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *