लोस चुनाव: प्रधानमंत्री मोदी ने पहले चरण में चुनाव लड़ रहे राजग उम्मीदवारों को व्यक्तिगत पत्र लिखा

0

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को लोकसभा चुनाव के पहले चरण में चुनाव लड़ रहे भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सभी उम्मीदवारों को व्यक्तिगत पत्र लिखकर उनसे अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में मतदाताओं तक उनका संदेश पहुंचाने के लिए कहा।

मोदी ने अपने संदेश में कहा कि यह चुनाव देश के वर्तमान को उज्ज्वल भविष्य से जोड़ने का अवसर है। भाजपा सूत्रों ने मोदी द्वारा भेजे गए दो पत्रों को साझा किया- इनमें से एक पत्र भाजपा की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष और कोयंबटूर सीट से उम्मीदवार के. अन्नामलाई को अंग्रेजी में लिखा गया है और दूसरा पत्र हिंदी में भाजपा के मुख्य प्रवक्ता अनिल बलूनी को लिखा गया जो उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल से चुनाव लड़ रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री का संदेश क्षेत्रीय भाषाओं में पहुंचाने पर भी जोर दिया गया है। अन्नामलाई की जीत पर भरोसा जताते हुए मोदी ने कहा कि वह अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को बताएं कि यह कोई सामान्य चुनाव नहीं है।

उन्होंने एक संदेश में कहा, ‘‘पिछले 10 वर्षों में समाज के हर वर्ग के जीवन की गुणवत्ता में सुधार हुआ है, इनमें से कई परेशानियां दूर हो गई हैं। लेकिन अब भी बहुत कुछ किया जाना बाकी है और सभी के लिए बेहतर जीवन सुनिश्चित करने के हमारे मिशन में यह चुनाव निर्णायक होगा।’’

मोदी ने कहा कि पूरे भारत में परिवार, खासकर वरिष्ठ सदस्य, कांग्रेस के शासन के पांच-छह दशकों के दौरान जिन कठिनाइयों से गुजरे हैं, वह उन्हें याद होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘यह चुनाव हमारे वर्तमान को उज्ज्वल भविष्य से जोड़ने का एक अवसर है। भाजपा को मिलने वाला प्रत्येक वोट एक स्थिर सरकार बनाने की दिशा में जाएगा और 2047 तक एक विकसित राष्ट्र बनने की हमारी यात्रा को गति प्रदान करेगा।’’

उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से चुनाव प्रचार के आखिरी कुछ घंटों का पूरा उपयोग करने का आग्रह किया।

मोदी ने कहा, ‘‘मैं जानता हूं कि गर्मी से हर किसी को परेशानी होती है। लेकिन यह चुनाव हमारे देश के भविष्य के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। इसलिए मैं मतदाताओं से अपील करता हूं कि वे गर्मी शुरू होने से पहले सुबह जल्दी वोट डालें।’’

उन्होंने उम्मीदवारों से कहा कि वे प्रत्येक मतदाता को यह आश्वासन दें कि उनके समय का प्रत्येक क्षण नागरिकों के कल्याण के लिए समर्पित है।

राजनीति में शामिल होने के लिए नौकरी छोड़ने वाले भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के पूर्व अधिकारी अन्नामलाई को लिखे अपने पत्र में मोदी ने उन्हें प्रतिष्ठित नौकरी छोड़कर लोगों की प्रत्यक्ष सेवा करने का फैसला करने पर बधाई दी।

मोदी ने भाजपा नेता के रूप में बलूनी की कड़ी मेहनत की भी सराहना की और कहा कि उन्होंने राज्यसभा सदस्य के रूप में उत्तराखंड के विकास के मुद्दों को मजबूती से उठाया। सात चरण के आम चुनाव के पहले चरण में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीट के लिए 19 अप्रैल को मतदान होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *