प्रकाश आंबेडकर के वीबीए को एमवीए की बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है: संजय राउत

पुणे, इस साल होने वाले लोकसभा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले सीट बंटवारे को लेकर चर्चा के बीच, शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने कहा कि प्रकाश आंबेडकर के नेतृत्व वाले वंचित बहुजन आघाड़ी को मंगलवार को मुंबई में होने वाली एमवीए के घटक दलों की बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है।

इस महीने की शुरुआत में, आंबेडकर ने शिवसेना (यूबीटी) से अपील की थी कि अगर विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाड़ी (एमवीए) के दल सीट-बंटवारे के फॉर्मूले को अंतिम रूप देने में विफल रहते हैं, तो वह महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए वीबीए के साथ गठबंधन करे।

इसके बाद आंबेडकर ने कहा था कि आगामी आम चुनावों में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) और वीबीए (राज्य की कुल 48 लोकसभा सीटों में से) 24-24 सीटों पर चुनाव लड़ सकती हैं।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि शिवसेना (यूबीटी), राकांपा और कांग्रेस का गठबंधन एमवीए आगामी चुनावों के लिए गठबंधन बनाने के सिलसिले में वाम दलों और वीबीए से बात कर रहा है।

महा विकास आघाड़ी के साथ वीबीए के गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर, राउत ने सोमवार को कहा कि एमवीए के घटक दलों की मंगलवार को मुंबई में अंतिम बैठक होगी और अन्य सभी दलों को आमंत्रित किया गया है।

उन्होंने कहा, “आंबेडकर के वीबीए को बैठक में सादर आमंत्रित किया गया है और उन्होंने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।”

राउत ने कहा, “आंबेडकर का रुख बहुत स्पष्ट है। उन्होंने पहले ही देश में मौजूदा तानाशाही नीतियों और संविधान के लगातार अपमान के खिलाफ अपने रुख की घोषणा कर दी है और एमवीए का भी यही रुख है।”