हर वर्ग के उत्थान के लिए सरकार प्रतिबद्ध : राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा

जयपुर,  मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सोमवार को कहा कि राज्य सरकार हर क्षेत्र और हर वर्ग के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है।

शर्मा ने सोमवार को पार्टी के विधायकों और मंत्रियों से यह बात कही।

वह सोमवार को राजस्थान विधानसभा पहुंचे। आधिकारिक बयान के अनुसार मंत्रिमंडल सदस्यों और विधायकों ने पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) को लेकर लिये गये निर्णय के लिए शर्मा को धन्यवाद दिया।

इस अवसर पर संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल ने सभी सदस्यों और 13 जिलों की जनता की तरफ से उन्हें फूलों का गुलदस्ता भेंट किया।

इसके अनुसार इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सदस्यों से कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश चहुंमुखी विकास का साझी बनेगा और राज्य सरकार हर क्षेत्र तथा हर वर्ग के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है।’’

इस दौरान विधानसभा सदस्यों ने कहा कि पूर्वी राजस्थान के लोगों के लिए यह परियोजना वरदान साबित होगी। सिंचाई और पेयजल के लिए पानी की उपलब्धता सुनिश्चित होगी।

सदस्यों ने कहा कि पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों झालावाड़, बारां, कोटा, बूंदी, सवाई माधोपुर, करौली, धौलपुर, भरतपुर, दौसा, अलवर, जयपुर, अजमेर एवं टोंक के लोगों में खुशी की लहर है।

ईआरसीपी की संयुक्त परियोजना रपट (डीपीआर) बनाने को लेकर रविवार को नयी दिल्ली में केन्द्र सरकार, राजस्थान और मध्य प्रदेश सरकार के बीच त्रिपक्षीय समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए।