स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड पुरस्कारों के लिए ‘बार्बी’, ‘ओपेनहाइमर’ नामित

न्यूयॉर्क,स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड (एसएजी) अवार्ड्स के लिए ‘ओपेनहाइमर’, ‘बार्बी’ और ‘अमेरिकन फिक्शन’ को कई श्रेणियों में नामित किया गया, जबकि सर्वश्रेष्ठ पुरुष अभिनेता श्रेणी के लिए नामित होने वालों की सूची में लियोनार्डो डिकैप्रियो अपनी जगह नहीं बना पाए।

‘गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड’ की ही तरह ग्रेटा गेरविग की ‘बार्बी’ और क्रिस्टोफर नोलन की ‘ओपेनहाइमर’ बुधवार को कई श्रेणियों में नामित किया गया।

प्रत्येक फिल्म को सर्वश्रेष्ठ कलाकार सहित चार श्रेणियों में नामित किया गया। मार्गोट रोबी और रयान गोसलिंग को ‘बार्बी’ में उनके प्रदर्शन के लिए नामित किया गया जबकि सिलियन मर्फी, रॉबर्ट डाउनी जूनियर और एमिली ब्लंट को ‘ओपेनहाइमर’ के लिए नामित किया गया।

‘बार्बी’ और ‘ओपेनहाइमर’ का हॉलीवुड के पुरस्कार समारोह में शानदार प्रदर्शन बरकरार है जैसा की उनकी कमाई के मामले में भी था।

कॉर्ड जेफरसन के ‘अमेरिकन फिक्शन’ को तीन श्रेणियों में नामित किया गया। वहीं, जेफ्री राइट को सर्वश्रेष्ठ पुरुष अभिनेता और स्टर्लिंग के. ब्राउन को सह-पुरुष अभिनेता के रूप में नामित किया गया।

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए ब्रेडली कूपर (माइस्ट्रो), कोलमैन डोमिंगो (रस्टिन), पॉल गियामैटी (द होल्डओवर्स), मर्फी और राइट को नामित किया गया। वहीं, यह माना जा रहा था कि डिकैप्रियो, को मार्टिन स्कोरसी की फिल्म ‘किलर्स ऑफ द फ्लावर मून’ में उनके अभिनय के लिए उन्हें नामित किया जाएगा।