क्या राहुल के लिए हर मुद्दे का राजनीतिकरण करना जरूरी है: भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद

नयी दिल्ली,  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हाल के विधानसभा चुनावों में पार्टी की बड़ी हार के बाद उन्हें समझदारी से बात करनी चाहिए थी, लेकिन वह हर मुद्दे का राजनीतिकरण करते रहते हैं।

इससे पहले, गांधी ने दावा किया कि बुधवार को संसद में सुरक्षा चूक की घटना के पीछे बेरोजगारी और बढ़ती कीमतें थीं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने पत्रकारों से बातचीत में सवाल किया, ‘‘मुझे लगा था कि इतनी बड़ी हार के बाद राहुल गांधी कुछ समझदारी से बोलेंगे। लेकिन उनकी स्थिति वैसी ही है। क्या इतनी बड़ी हार के बाद यह ज़रूरी है कि हर चीज का राजनीतिकरण किया जाए?’’

प्रसाद ने कहा कि सुरक्षा चूक एक दुखद घटना है और पुलिस को अपना काम करने दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और इसके पीछे की साजिश का खुलासा किया जा रहा है।

भाजपा नेता ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला द्वारा सर्वदलीय बैठक बुलाए जाने का उल्लेख करते हुए कहा कि सभी राजनीतिक दलों को इस मुद्दे पर एकजुट होना चाहिए।

गांधी ने दावा किया कि जिन युवाओं को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों के कारण नौकरियां नहीं मिल रही हैं, उन्होंने संसद की सुरक्षा में सेंध लगाई। उन्होंने कहा कि यह देश के युवाओं में लंबे समय से उबल रहे ‘गुस्से का विस्फोट’ था।


तेरह दिसंबर की दोपहर को दो व्यक्ति पीला धुआं छोड़ने वाले ‘कैन’ के साथ दर्शक दीर्घा से लोकसभा कक्ष के अंदर कूद गए। शून्यकाल के दौरान सदन में मौजूद सांसदों ने उन्हें पकड़ा।