सुजलॉन ग्रुप के गिरीश तांती वैश्विक पवन ऊर्जा परिषद के वाइस चेयरमैन चुने गए

0

नयी दिल्ली,  भारत के सुजलॉन ग्रुप के वाइस चेयरमैन गिरीश तांती को वैश्विक पवन ऊर्जा परिषद के निदेशक मंडल में वाइस चेयरमैन चुना गया है।

उद्योग मंडल ने मंगलवार को बयान में कहा कि अबू धाबी में हुई निदेशक मंडल की वार्षिक बैठक में तांती को वैश्विक पवन ऊर्जा परिषद (जीडब्ल्यूईसी) का वाइस चेयरमैन चुना गया है।

तांती ने कहा, “यह दुनिया के लिए बेहद महत्वपूर्ण समय है क्योंकि हमारा सामूहिक भविष्य शुद्ध रूप से शून्य कार्बन उत्सर्जन वाली दुनिया में तेजी से कदम आगे बढ़ाने पर निर्भर करता है। निदेशक मंडल ने मुझ पर जो भरोसा दिखाया है, उसके लिए मैं आभारी हूं। मैं वैश्विक ऊर्जा बदलाव लक्ष्यों को पूरा करने के लिए नवीकरणीय ऊर्जा को तीन गुना करने के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक हूं।”

जीडब्ल्यूईसी ने कहा कि तांती के पास वैश्विक नवीकरणीय क्षेत्र में 30 वर्ष से ज्यादा अनुभव है। तांती यूरोप, अमेरिका और एशिया में रहकर काम कर चुके हैं।

बेल्जियम का जीडब्ल्यूईसी सदस्य आधारित संगठन है्। यह संपूर्ण पवन ऊर्जा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करता है।

इसके सदस्य 80 से अधिक देशों में 1,500 से अधिक कंपनियों, संगठनों और संस्थानों का प्रतिनिधित्व करते हैं। उनमें विनिर्माता, डेवलपर, कलपुर्जा आपूर्तिकर्ता, अनुसंधान संस्थान, राष्ट्रीय पवन और नवीकरणीय संघ, बिजली प्रदाता, वित्त और बीमा कंपनियां शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *