लोकसभा चुनाव : गुजरात में कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों में सोनिया, राहुल, खरगे शामिल

0

अहमदाबाद,  लोकसभा चुनाव के लिए गुजरात में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पार्टी द्वारा नामित 40 स्टार प्रचारकों में शामिल हैं।

कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने पार्टी उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करने वाले नेताओं की मंगलवार को सूची जारी की, जिनमें प्रियंका गांधी, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, महासचिव रणदीप सुरजेवाला और राजस्थान के विधायक सचिन पायलट शामिल हैं।

निर्वाचन आयोग को 19 अप्रैल को सौंपी गई सूची के अनुसार, के.सी. वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक और रामकृष्ण ओझा राष्ट्रीय टीम से कांग्रेस के नेताओं में शामिल हैं जो गुजरात में पार्टी उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

गुजरात में लोकसभा की सभी 26 सीट पर एक ही चरण में सात मई को मतदान होना है।

कांग्रेस के प्रचारकों की सूची में गुजरात से शामिल किये गए नेताओं में प्रदेश अध्यक्ष शक्तिसिंह गोहिल, पूर्व प्रदेश प्रमुख जगदीश ठाकोर और सिद्धार्थ पटेल, विधायक अमित चावडा, जिग्नेश मेवाणी और शैलेश परमार आदि शामिल हैं।

कांग्रेस से प्रमुख नामों में दीपक बाबरिया, मधुसूदन मिस्त्री, अमी याग्निक और उषा नायडू शामिल हैं।

गुजरात की 26 लोकसभा सीट में से कांग्रेस 23 पर चुनाव लड़ रही है तथा ‘इंडिया’ गठबंधन में इसकी सहयोगी आम आदमी पार्टी ने भरूच और भावनगर निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

कांग्रेस अपने उम्मीदवार नीलेश कुम्भाणी का नामांकन पत्र रद्द हो जाने के कारण चुनावी मुकाबले के बिना ही सूरत सीट हार गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *