शिंदे ने प्रधानमंत्री मोदी की उपलब्धियों की तुलना हिमालय से की, ‘गिरगिट’ तंज से उद्धव पर निशाना साधा

0

छत्रपति संभाजीनगर, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पिछले 10 साल की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपलब्धियों की तुलना हिमालय से करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि कांग्रेस द्वारा किया गया कार्य एक ‘टीले’ के समान है।

छत्रपति संभाजीनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर भी निशाना साधा और कहा कि उन्होंने इतनी तेजी से रंग बदलने वाला ‘गिरगिट’ कभी नहीं देखा था।

उन्होंने कहा कि यह लोकसभा चुनाव प्रगति, विकास और नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के बारे में है।

शिंदे शिवसेना के प्रत्याशी संदीपन भुमरे के लिए चुनाव प्रचार कर रहे थे जो उनकी सरकार में कैबिनेट मंत्री भी हैं। औरंगाबाद लोकसभा सीट (छत्रपति संभाजीनगर) से नामांकन पत्र दाखिल करने वाले भुमरे का मुकाबला ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) के चंद्रकांत खैरे और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के मौजूदा सांसद इम्तियाज जलील से होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पिछले 10 वर्षों में किए गए काम की तुलना हिमालय की ऊंचाई से की जा सकती है, जबकि कांग्रेस द्वारा किया गया काम एक ‘टीला’ जैसा है।’’

शिंदे ने दावा किया कि यहां तक ​​कि सो रहा एक व्यक्ति भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तुलना में मोदी को पसंद करेगा क्योंकि देश को एक ऐसा प्रधानमंत्री मिला है जिसने पिछले 10 वर्षों में एक दिन की भी छुट्टी नहीं ली है।

लोगों से मोदी को वोट देने की अपील करने वाले ठाकरे के पुराने भाषण की एक ‘ऑडियो क्लिप’ चलाते हुए शिंदे ने कहा कि उन्होंने इतनी तेजी से रंग बदलने वाला ‘गिरगिट’ कभी नहीं देखा।

उन्होंने गुलमंडी इलाके में रैली में कहा, ‘‘पहले वे नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा करते थे। गिरगिट अपना रंग बदलते हैं, लेकिन मैंने पहली बार इतनी तेजी से रंग बदलने वाला गिरगिट देखा है।’’

शिंदे ने पड़ोस की जालना लोकसभा सीट से भाजपा नेता और महायुति उम्मीदवार रावसाहेब पाटिल दानवे के लिए भी वोट मांगे। औरंगाबाद और जालना लोकसभा सीट पर चौथे चरण में 13 मई को मतदान होगा।

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के ‘विरासत कर’ संबंधी कथित बयान का उल्लेख करते हुए शिंदे ने कहा कि चुनाव खत्म होने से पहले ही कांग्रेस ने गरीबों की संपत्ति पर अपनी नजरें गड़ा दी हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *