आईआईएफएल फाइनेंस को राइट्स इश्यू से 1,272 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी

नयी दिल्ली आईआईएफएल फाइनेंस लिमिटेड ने बुधवार को कहा कि उसके निदेशक मंडल ने 300 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर राइट्स इश्यू जारी कर 1,271.83 करोड़ रुपये जुटाने की योजना को मंजूरी दे दी है।

पिछले महीने कंपनी के निदेशक मंडल ने रिकॉर्ड तिथि के आधार पर मौजूदा पात्र शेयरधारकों को उनकी हिस्सेदारी के अनुरूप शेयर जारी करके 1,500 करोड़ रुपये तक की राशि जुटाने की मंजूरी दी थी।

रिजर्व बैंक की कार्रवाई का सामना कर रही कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि उसके निदेशक मंडल ने 1,271.83 करोड़ रुपये तक की राशि जुटाने के लिए पूरी तरह चुकता 4,23,94,270 इक्विटी शेयरों को मंजूरी दी है।

इस बैठक में 298 रुपये प्रति यूनिट के प्रीमियम के साथ 300 रुपये प्रति शेयर के भाव को मंजूरी दी गई और राइट्स इश्यू के लिए 23 अप्रैल, 2024 की तारीख तय की गई है।

कंपनी के पात्र इक्विटी शेयरधारकों के पास मौजूद प्रत्येक नौ पूर्ण चुकता इक्विटी शेयरों के लिए राइट्स इक्विटी शेयर का आवेदन 30 अप्रैल से 14 मई के बीच किया जा सकता है।

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) आईआईएफएल को स्वर्ण ऋण स्वीकृत करने या वितरित करने से रोक दिया है। आरबीआई ने पिछले महीने सोने की शुद्धता को परखने और प्रमाणित करने में गंभीर खामियों और कई निगरानी चिंताओं के बाद कंपनी को तत्काल प्रभाव से कर्ज देने से रोक दिया था।