दिल्ली पुलिस ने हनुमान जयंती के मौके पर सुरक्षा बढ़ाई, जहांगीरपुरी में अर्धसैनिक बल तैनात

0

नयी दिल्ली,  दिल्ली पुलिस ने हनुमान जयंती के मौके पर निकाली जाने वाली शोभायात्रा के दौरान निगरानी रखने के लिए मंगलवार को जहांगीरपुरी में सुरक्षा बढ़ा दी और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि वर्ष 2022 में उत्तर पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के मौके पर निकाली गयी शोभायात्रा के दौरान हुई सांप्रदायिक झड़प के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े उपाय किये गये हैं।

पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी खासकर उन इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है, जहां शोभा यात्राएं निकाली जाएंगी।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ”जहांगीरपुरी में शोभायात्रा के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा योजना बनाई गई है और हम यात्रा को एक क्षेत्र तक ही सीमित रखने की कोशिश कर रहे हैं। अर्धसैनिक बलों के साथ पुलिस बल कड़ी निगरानी रखेंगे।”

अधिकारी ने कानून- व्यवस्था का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी जारी की। अधिकारी ने बताया, ”हमने उत्तर पश्चिमी जिले के सभी थानाध्यक्षों को सतर्क रहने और अपने सूत्रों को भी सतर्क रखने को कहा है। थानाध्यक्षों को संकट की स्थिति से जुड़ी हर सूचना पर तुरंत ध्यान देने और व्यक्तिगत रूप से घटनास्थल पर जाकर ऐसी किसी भी स्थिति की निगरानी करने का निर्देश दिया गया है। हमने दमकल विभाग से भी सतर्क रहने को कहा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *