‘दुल्‍हनिया फ्रेंचाइजी’ की वरुण धवन की अगली फिल्‍म ‘दूल्हा’

इन दिनों वरुण धवन अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘वीडी 18’ को लेकर सुर्खियों में हैं। हाल ही में फिल्‍म के मेकर एटली कुमार ने फिल्‍म का टाइटल ‘बेबी जॉन’ फायनल करते हुए एलान किया कि यह फिल्म 31 मई, 2024 को थिएटर्स में रिलीज होने जा रही है।  

फिल्म में वरुण धवन के अलावा, कीर्ति सुरेश और वामिका गब्बी लीड रोल में नजर आएंगे। साउथ की खूबसूरत और दिलकश एक्‍ट्रेस कीर्ति सुरेश इस फिल्म से बॉलीवुड में अपना डेब्‍यू करने जा रही हैं।

साऊथ के बेहतरीन  डायरेक्‍टर्स में शुमार एटली कुमार, शाहरुख खान, नयनतारा और विजय सेतुपति स्‍टॉरर फिल्‍म ‘जवान’ (2023) के जर्ये अपनी काबीलियत साबित कर चुके हैं।

कहा जा रहा है कि ‘जवान’ (2023) की तरह दर्शकों को  फिल्‍म ‘बेबी जॉन’ में भी ऐसे एक्शन सीन्स देखने को मिलेंगे जो उन्होंने पहले नहीं देखे होंगे। ‘बेबी जॉन’, 2016 में आई एटली कुमार की ही साउथ की हिट फिल्म ‘थेरी’ के हिन्दी रीमेक है। कहा जा रहा है कि इस फिल्‍म में एक्शन के साथ जबर्दस्‍त इमोशन और ड्रामा भी भरपूर है ।

‘बेबी जॉन’ के अलावा वरूण धवन, श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की हॉरर-कॉमेडी फिल्म ‘स्त्री 2’ में भी नजर आएंगे। फिल्म में उनका कैमियो रोल होगा और वो  इस फिल्‍म के लिए अपने हिस्‍से की शूटिंग भी पूरी कर चुके हैं। ‘स्त्री 2’, 30 अगस्त, 2024 को थिएटर्स में रिलीज के लिए तैयार है।

दिनेश विजान के डायरेक्शन में बन रही हॉरर-कॉमेडी फिल्म ‘स्त्री 2’ में वरुण का रोल, उनकी फिल्म ‘भेड़िया 2’ का बेस होगा जिसकी शूटिंग अगले साल शुरू होने वाली है। ‘भेड़िया 2’ की कहानी वहीं से शुरू होगी जहां से ‘स्त्री 2’ की कहानी का अंत होगा।

वरूण धवन वेब सीरीज ‘सिटाडेल इंडिया’ में भी नजर आएंगे जिसमें वो साउथ की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसों में से एक मानी जाने वाली सामंथा रूथ प्रभु के साथ पहली बार स्‍क्रीन साझा करने जा रहे हैं।

2011 में रिलीज, अक्षय कुमार, जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण और चित्रांगदा सिंह अभिनीत फिल्‍म ‘देसी बॉयज’ को वरूण धवन के भाई, रोहित धवन ने डायरेक्‍टर किया था। वह फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई थी।

फिल्म ‘देसी बॉयज’ (2011) का सीक्वल लंबे समय से चर्चाओं मे रहा है। अब इसे लेकर एक महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है। जानकारी के मुताबिक सीक्‍वल में अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम वाली मुख्य भूमिकाओं के लिए वरुण धवन और टाइगर श्रॉफ को लिए जाने पर विचार चल रहा है।

सूत्र के हवाले से बताया गया है कि सीक्वल में सिर्फ मूल शीर्षक को बरकरार रखते हुए वरुण धवन और टाइगर श्रॉफ के साथ एक बिलकुल नई और अलग कहानी पर सीक्‍वल फिल्‍म बनाई जाएगी।

‘देसी बॉयज 2’ की कहानी पर इन दिनों तेजी से काम चल रहा है। अनुमान है कि साल के आखिर तक स्क्रिप्ट पर काम पूरा कर लिया जाएगा, उसके बाद फिल्म का आधिकारिक ऐलान हो सकता है।

सीक्‍वल फिल्‍म में वरुण की रोमांटिक पार्टनर के रूप में अनन्या पांडे की कास्टिंग लगभग तय मानी जा रही है जबकि  दूसरी अभिनेत्री की कास्टिंग अभी भी विचाराधीन है।  

यह भी खबर निकल कर बाहर आ रही है कि इस बार फिल्‍म को रोहित धवन के बजाए ‘अटैक’ (2022) वाले लक्ष्य राज आनंद डायरेक्ट करने जा रहे है।  

वरुण धवन, अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुके है। वह आखिरी बार, जाह्नवी कपूर के साथ नितेश तिवारी की रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘बवाल’ (2023) में दिखाई दिए थे। उसके पहले वरुण की ‘भेड़िया’ (2022) कमाल नहीं कर सकी थी।

अपने करियर में वरुण धवन ने ने कईं शानदार फिल्में दी हैं। ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’ (2014) और ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ (2017) जैसी रोमांटिक कॉमेडी फिल्‍मों में वरुण धवन ने काफी धमाल मचाया था।

उन फिल्‍मों से मिली पॉपुलैरिटी के बाद वरूण एक बार फिर एक्टर ‘दुल्‍हनिया’ फ्रेंचाइजी की तीसरी इंस्टॉलमेंट में ‘दूल्हा’ की भी तैयारी कर रहे हैं। हाल ही में इसके लिए उन्‍होंने निर्देशक शशांक खेतान के साथ हाथ मिलाया है।

लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ‘दूल्हा’ की शूटिंग इस साल के आखिर तक शुरू होने वाली है। कहा जा रहा है कि करण जौहर वरूण के साथ दुल्हनिया ट्राइलॉजी को लेकर काफी एक्साइटेड हैं’।