निखिल आडवाणी की फिल्‍म ‘वेदा’ में नजर आएंगी तमन्ना भाटिया

34 की हो चुकी तमन्ना भाटिया पिछले 18 साल से फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं और अब तक साउथ और हिंदी सिने जगत की लगभग 67 फिल्मों में नजर आ  चुकी हैं। तमन्ना का शुरुआती फिल्मी सफर आसान नहीं रहा।

21 दिसंबर 1989 को मुंबई में, सिंधी परिवार में जन्‍म लेने वाली तमन्ना भाटिया के पिता संतोष भाटिया पेशे से डायमंड मर्चेंट हैं। तमन्ना की परवरिश और पढ़ाई-लिखाई मुंबई से ही हुई है।

वर्ष 2002 में महज 13 साल की उम्र से ही तमन्ना पृथ्वी थिएटर से जुड़ गई थीं जहां पर वो स्टेज पर परफॉर्म किया करती थीं।  उन्होंने कम उम्र में ही अपने एक्टिंग के हुनर से पहचान बना ली थी।

2005 में तमन्ना पहली बार एंटरटेनमेंट की दुनिया में कदम रखते हुए अभिजित सावंत के म्यूजिक वीडियो ‘लफ्जों…’ में दिखी थीं। फिर उसी साल उन्होंने ‘चांद सा रोशन चेहरा’ से हिंदी सिने जगत में डेब्यू किया लेकिन बदकिस्‍मती से उनकी यह फिल्म फ्लॉप रही।

पहली ही फिल्म फ्लॉप हो जाने के बाद तमन्ना के लिए काम पाना मुश्किल हो गया. ऐसे में काम की तलाश में उन्होंने साउथ सिनेमा का रुख किया। 2006 की फिल्म ‘श्री’ से तमन्ना ने तेलुगु सिनेमा में डेब्यू किया था।

उसी साल फिल्म ‘केदी’ के जरिए उन्‍होंने तमिल सिनेमा में कदम रखा। उसके बाद जैसे जैसे वक्त बीतता गया, तमन्‍ना को साउथ सिनेमा में काम और पॉपुलैरिटी दोनों मिलने लगे।

कुछ समय बाद वो तमिल, तेलुगु इंडस्ट्री का जाना-पहचाना चेहरा बन गईं. वहां पर उन्‍होंने वह मुकाम हासिल किया जिसकी वो सही अर्थो में हकदार थीं।

‘चांद सा रोशन चेहरा’ (2005) के 8 साल बाद वर्ष 2013 में तमन्ना ने ‘हिम्मतवाला’ के जरिए हिंदी फिल्मों में वापसी की । उस फिल्‍म में वो अजय देवगन के अपोजिट नजर आई थीं।

लेकिन साउथ में जबर्दस्‍त कामयाबी हासिल कर चुकी इस एक्‍ट्रेस की किस्‍मत में जैसे कि हिंदी फिल्‍मों में कामयाबी हासिल करना लिखा ही नहीं था। उनकी ‘हिम्मतवाला’ (2013) भी बुरी तरह असफल साबित हुई।  

साउथ से लेकर बॉलीवुड में अपना जलवा बिखेर चुकी हैं एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया. इसके बाद ‘हमशकल्‍स’ (2014) ‘एंटरटेनमेंट’ (2013) ‘तूतक तूतक तूतिया’ (2016) ‘बबली बाउंसर’ (2022) और ‘प्‍लान ए प्‍लान बी’ (2022) जैसी हिंदी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं लेकिन यहां पर उन्हें वो मुकाम हासिल नहीं हो सका जिसकी वो हकदार हैं।

पिछले साल आई वेब सीरीज ‘लस्ट स्टोरीज 2’ (2023) के बाद से ओटीटी पर अवश्‍य तमन्‍ना की धूम मची हैं। इस वेब सीरीज में जिस तरह से उन्‍होंने विजय वर्मा के साथ बोल्‍ड इंटीमेट बैडरूम और किसिंग सीन किए, वह नजारा उनके फैंस के लिए लाजवाब था।

‘लस्ट स्टोरीज 2’ (2023) से पहले तमन्ना ने किसी भी फिल्म में इस तरह के सीन्‍स कभी नहीं किए थे और बाकायदा वो नो किसिंग क्लॉज फॉलो करती आ रही थीं मगर इस बार उन्होंने वह क्लॉज तोड़ दिया।

पिछले काफी समय से तमन्ना ‘लस्ट स्टोरीज 2’ एक्टर विजय वर्मा के साथ डेटिंग की वजह से काफी सुर्खियों में हैं।  तमन्‍ना और विजय अपने इस रिश्ते को अलग अलग तौर पर कंफर्म कर चुके हैं ।  

तमन्‍ना अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्‍यादा पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रही हैं। विजय वर्मा से पहले तमन्‍ना का नाम इंडियन क्रिकेटर विराट कोहली और पाकिस्तानी क्रिकेटर अब्दुल रजाक के अलावा एक यूएस बेस्ड डॉक्टर के साथ जुड़ चुका है।

अब जबकि तमन्‍ना विजय के साथ अपने रिलेशन को कन्‍फर्म कर चुकी हैं, पहले सारे रिलेशन्‍स के बारे में तमन्‍ना ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा है कि ‘ये सारी अफवाहें सुनकर तो ऐसा लग रहा है कि मानो मैं हसबैंड की शॉपिंग करने निकली हूं’।  

इस साल तमन्ना भाटिया, जॉन अब्राहम के अपोजिट निखिल आडवाणी की फिल्‍म ‘वेदा’ के अलावा ‘स्‍त्री 2’ के स्‍पेशल रोल में नजर आने वाली हैं। तमिल फिल्म ‘अरनमनई 4’ में भी वह लीड रोल निभाती नजर आएंगी। फैंस, तमन्ना की इन फिल्मों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

तमन्ना भाटिया साउथ में महेश बाबू के साथ काफी फिल्‍में कर चुकी हैं। फैंस उन दोनों की स्‍क्रीन कैमेस्ट्री को काफी पसंद करते  रहे हैं। जब भी तमन्ना और महेश बाबू एक साथ आए, दोनों ने स्क्रीन पर जबर्दस्‍त जादू बिखेरा है। कहा जा रहा है कि ‘गुंटूर करम’ के बाद महेश बाबू अब एक फिल्‍म तमन्‍ना भाटिया के साथ करने जा रहे हैं।