लोकप्रियता के सबसे ऊंचे मुकाम पर मदालसा शर्मा

2020 से स्टार प्लस पर प्रसारित सबसे ज्‍यादा पसंद किए जाने वाले टीवी शो ‘अनुपमा’ में काव्या शाह की भूमिका के लिए मशहूर, फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री मदालसा शर्मा, छोटे पर्दे पर जितनी खूबसूरत दिखती हैं, रियल लाइफ में उससे भी ज्यादा खूबसूरत और ग्लैमरस हैं।

हर कोई, दिलकश अदाओं वाली मदालसा, की खूबसूरती का दीवाना है। पिछले काफी समय से वह ‘अनुपमा’ में अपनी एक्टिंग, खूबसूरती और ग्लैमर के लिए खूब सुर्खियां बटोरी है।

मदालसा शर्मा को ‘अनुपमा’ के लिए 2020 में अनुबंधित किया गया। इस तरह इस शो के जरिये उन्‍होंने टेलीविजन पर अपनी शुरुआत की। तभी से वह, ‘अनुपमा’ की लीड एक्ट्रेस अनुपमा की सौतन काव्‍या शाह के किरदार में नजर आ रही है।

मदालसा ने ‘अनुपमा’ में अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है। काव्या के किरदार में दर्शकों को वह एकदम परफेक्ट लगती हैं। फैन्स उनके इस किरदार में जबर्दस्‍त प्‍यार लुटा रहे हैं। मदालसा शर्मा इस डेली सोप के एक एपिसोड के लिए 30 हजार रुपये चार्ज करती हैं।

मदालसा शर्मा का जन्म 26 सितंबर 1991 को मुंबई में हुआ। उनकी मां का शीला शर्मा भी एक्ट्रेस हैं। वह राजश्री प्रोडक्‍शंस व्‍दारा निर्मित ‘नदिया के पार’ और ‘हम साथ साथ है’ जैसी फिल्मों के अलावा टीवी शोज ‘महाभारत’ और ‘संजीवनी’ में काम कर चुकीं हैं।  

मार्बल आर्क स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद, मदालसा ने मीठीबाई कॉलेज, मुंबई से इंगलिश लिट्रेचर में बैचलर डिग्री हासिल की है।  

कम उम्र में ही मदालसा की रुचि, अभिनय में हो गई। उन्होंने किशोर नमित कपूर के एक्टिंग इंस्टिटयूट से एक्टिंग और गणेश आचार्य और श्यामक डावर की क्‍लासेस जॉइन कर डांस सीखा।

मदालसा ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2009 में तेलुगु फिल्म ‘फिटिंग मास्टर’ से की थी। फिल्म सफल रही और मदालसा के अभिनय को सराहा गया।

उन्‍हैं डी. रामा नायडू के बैनर सुरेश प्रोडक्शंस तले बनी तेलुगु फिल्म, ‘आलस्याम अमृतम’ (2010)  में देखा गया था। फिल्‍म में मदालसा की मुख्य भूमिका थी। फ़िल्म में उनके प्रदर्शन को काफी सराहा गया। इस फिल्‍म से मदालसा के करियर को काफी फायदा हुआ।

2011 में मदालसा एक और तेलुगु फिल्‍म ‘मेम वायासुकु वाचम’ में नजर आईं। तेलुगु अभिनेता उदय किरण की आखिरी फिल्म ‘चित्रम चेपिना कथा’ (2014) में भी मदालसा नजर आईं।  

मदालसा ने, 2010 में फिल्म ‘शौर्या’ के साथ कन्नड़ फिल्म उद्योग में अपनी शुरुआत की, जिससे मदालसा के करियर को काफी बढ़ावा मिला। उसके बाद वह एक और कन्‍नड़ फिल्‍म ‘डोव’ (2015) में नजर आईं।

कोरियोग्राफर गणेश आचार्य की फिल्म ‘एंजेल’ (2011) से मदालसा ने हिंदी सिने जगत में डेब्‍यू किया।  राजश्री प्रोडक्शंस की ‘सम्राट एंड कंपनी’ (2014) मदालसा की दूसरी हिंदी फिल्‍म थीं।  इसके बाद वह ‘पैसा हो पैसा’ (2015) ‘मौसम इकरार के, दो पल प्‍यार के’ (2018) और ‘करतूत’ (2022) जैसी हिंदी फिल्‍मों में नजर आ चुकी हैं।

2017 में मदालसा ने गणेश आचार्य के म्यूजिक वीडियो  ‘धोखा’ के जरिए डिजिटल डेब्यू किया। उसके बाद वह ‘बटरफ्लाई’ (2021) और ‘दिल की तू जमीन’ (2023) जैसे म्‍यूजिक वीडियोज कर चुकी हैं।

मदालसा शर्मा वेब-सीरीज़ ‘अनुपमा: नमस्ते अमेरिका’ (2022) के आखिरी एपिसोड में काव्या गांधी के किरदार में नजर आ चुकी हैं। वह एड फिल्‍मों के जर्ये कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स को भी इंट्रोडयूज कर चुकी हैं।  

मदालसा शर्मा ने साउथ और हिंदी फिल्मों के अलावा कुछ एक पंजाबी एक जर्मन और कुछ बंगाली फिल्मों में भी काम कर चुकी है।

एक बंगाली फिल्‍म के दौरान मदालसा की मुलाकात अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के बेटे बंगाली एक्टर महाक्षय चक्रवर्ती से से हुई थी और दोनों ने डेटिंग शुरू कर दी थी। इसके बाद उनमें करीबी बढ़ती गई और अंततः दोनों ने 2018 में शादी रचाई थी।  

साउथ की फिल्मों से अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत करते हुए मदालसा ने हिन्दी फिल्मों और टीवी शो में अपने दमदार अभिनय और बेपनाह खूबसूरती के जादू से दर्शकों का मन मोह लिया। ‘अनुपमा’ के बाद आज वह करियर के सबसे ऊंचे मुकाम पर हैं।