एक्टिंग की दुनिया में हुकूमत कायम करना चाहती हैं नमिता दुबे

22 नवंबर 1990 की जन्मी एक्‍ट्रेस नमिता दुबे ने वेब सिरीज ‘एस्‍पाइरेंट्स’ (2021) में धैर्या का किरदार कुछ इस अंदाज में निभाया जिसने हर किसी के दिलों पर गहरा असर छोड़ा था।

नवीन कस्‍तूरिया, अभिलाष थपियाल और सनी हिंदुजा जैसे कलाकारों के बीच नमिता दुबे ने अपने बेहतरीन अभिनय और कातिलाना अदाओं से लाखों दर्शकों को अपना दीवाना बना लिया।  

वेब सीरीज ‘एस्‍पाइरेंट्स’ (2021) से पहले नमिता ‘ये है आशिकी’ (2014) सोनी टीवी के शो ‘बड़े भैया की दुल्‍हनिया’ (2016) और कलर्स टीवी के शो ‘बेपनाह’ (2018) में नजर आ चुकी हैं।

वरुण धवन की फिल्‍म ‘मैं तेरा हीरो’ (2014) से हिंदी सिने जगत में एंट्री लेने के बाद नमिता ‘लिपस्टिक अंडर माई बुर्का’ (2016) और तापसी पन्‍नू के साथ फिल्‍म ‘रश्‍म‍ि रॉकेट’ (2021) में नजर आ चुकी हैं।  

मूलत: दिल्‍ली की रहने वाली नमिता ने दिल्‍ली में ही अपनी शुरूआती पढाई पूरी करने के बाद, दिल्ली यूनिवर्सिटी से इंग्लिश लिट्रेचर में डिग्री  हासिल की है। नमिता दुबे लेक्‍चरार बनकर स्‍टूडेंट्स को पढाना चाहती थीं। नमिता ने कभी नहीं सोचा था कि वह एक्टिंग को करियर के तौर पर अपनाएंगी लेकिन किस्मत को तो यही मंजूर था ।

एस्पिरेंट्स (2021) में धैर्या के किरदार ने नमिता दुबे को लोकप्रियता के सातवें आसमान पर पंहुचा दिया। उसके बाद वह एक और वेब सीरीज बहनें (2022) में भी नजर आ चुकी हैं। आज उनका नाम ओटीटी की बेहद लोकप्रिय एक्‍ट्रेसों में शुमार है, और वह छोटे पर्दे का जाना-पहचाना नाम बन चुकी हैं।

नमिता दुबे अपने फैंस से जुड़े रहने के लिए सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। इंस्टाग्राम पर रोजाना उनकी नई अदाएं देखने  मिलती है। नमिता के पास भले ही फिलहाल ज्‍यादा काम न हो लेकिन उन्हें यकीन है कि एक दिन एक्टिंग की दुनिया पर उनकी हुकूमत कायम होगी।