केजरीवाल की गिरफ्तारी : आप विधायकों के विरोध के बीच दिल्ली विधानसभा कुछ समय के लिए स्थगित

नयी दिल्ली,  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों ने बुधवार को विधानसभा में विरोध जताया, जिसके चलते सदन की कार्यवाही को शुरू होने के कुछ देर बाद 15 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया।

सत्र की बैठक शुरू होने से पहले आप विधायकों ने विधानसभा के बाहर धरना दिया और केजरीवाल की तत्काल रिहाई की मांग करते हुए नारेबाजी की।

आतिशी और सौरभ भारद्वाज समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने विरोध-प्रदर्शन में हिस्सा लिया। उन्होंने पीले रंग की टी-शर्ट पहनी हुई थी जिस पर ‘‘ मैं भी केजरीवाल’’ और ‘‘मोदी का सबसे बड़ा डर केजरीवाल’’ जैसे नारे लिखे हुए थे।

आतिशी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ आज आप के सभी विधायक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। देश में लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश की जा रही है। देश के इतिहास में पहली बार किसी मौजूदा मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया गया है और वह भी राष्ट्रीय चुनाव से ठीक पहले।’’

केजरीवाल को पिछले सप्ताह प्रवर्तन निदेशालय ने, अब रद्द की जा चुकी दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया था। वह 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में हैं।

मुख्यमंत्री ने गिरफ्तारी के खिलाफ अदालत में याचिका दायर की है।