कोविंद ने पूर्व प्रधान न्यायाधीश यू यू ललित, अन्य से एक साथ चुनाव कराने पर चर्चा की

नयी दिल्ली,  देश में विधानसभाओं और लोकसभा के चुनाव एक साथ कराने के मुद्दे पर उच्च स्तरीय समिति के प्रमुख और पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पूर्व प्रधान न्यायाधीश यू यू ललित और बार काउंसिल ऑफ इंडिया के साथ परामर्श किया है।

एक आधिकारिक बयान में शनिवार को बताया गया कि सेवानिवृत्त न्यायाधीशों के साथ अपने विचार-विमर्श को जारी रखते हुए, कोविंद ने मेघालय उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजीब बनर्जी और बार काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा से भी मुलाकात की, जिन्होंने इस विषय पर अपनी राय दी।

बयान में यह भी कहा गया कि समिति ने शनिवार को अपनी बैठक की जिसमें समिति के सदस्य और पूर्व वित्त आयोग प्रमुख एन के सिंह और प्राची मिश्रा द्वारा सह-लिखित शोध पत्र ‘मैक्रोइकोनॉमिक इम्पैक्ट ऑफ हार्मोनाइजिंग इलेक्टोरल साइकल, एविडेंस फ्रॉम इंडिया’ पर आधारित एक प्रस्तुति दी गई।

शोध पत्र में कहा गया कि एक साथ चुनाव से उच्च आर्थिक विकास को गति मिलेगी और पूंजी और राजस्व पर व्यय में अधिक सरकारी निवेश होगा।

यह समिति की चौथी बैठक थी।

बयान में कहा गया है कि राजनीतिक दलों के साथ अपनी चर्चा जारी रखते हुए, कोविंद ने महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी, गोवा के अध्यक्ष दीपक ‘पांडुरंग’ धवलीकर के साथ भी बातचीत की।