दिल्ली पुलिस ने लाल किले पर आयोजित भारत पर्व को लेकर यातायात परामर्श जारी किया

नयी दिल्ली,  दिल्ली पुलिस ने भारत पर्व के आयोजन को लेकर सोमवार को यातायात परामर्श जारी किया। भारत पर्व लाल किला पर 23 से 31 जनवरी के बीच आयोजित किया जाएगा।

परामर्श में कहा गया है कि आम जनता के लिए 15 अगस्त पार्क और माधव दास पार्क में ‘फूड कोर्ट’ और हस्तशिल्प स्टॉल स्थापित किए जाएंगे।

पहले की तरह, भारत पर्व के इस संस्करण में गणतंत्र दिवस की झांकी दिखायी जाएगी और सशस्त्र बलों के बैंड अपनी प्रस्तुति देंगे। इसके अलावा क्षेत्रीय सांस्कृतिक केंद्रों तथा राज्य/केंद्र शासित प्रदेश मंडलों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए जाएंगे।

इस बार भी अखिल भारतीय स्तर का ‘फूड कोर्ट’, शिल्प बाजार, राज्य सरकारों और केंद्र सरकार के मंडपों का प्रदर्शन किया जाएगा। मंगलवार को भारत पर्व का उद्घाटन किया जाएगा और यह 31 जनवरी तक आम जनता के लिए खुला रहेगा।

पिछले अनुभव के आधार पर अनुमान लगाया गया है कि हर दिन दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे के बीच बड़ी संख्या में लोग इस कार्यक्रम में आएंगे। परामर्श के मुताबिक, इस मौके पर कई महत्वपूर्ण और अति महत्वपूर्ण व्यक्ति भी लाल किले का दौरा करेंगे।

इसमें कहा गया है कि भारत पर्व के दौरान आवश्यकताओं के अनुसार छत्ता रेल क्रॉसिंग, सुभाष पार्क टी-पॉइंट, शांति वन चौक और दिल्ली गेट से यातायात को परिवर्तित किया जा रहा है ताकि भीड़भाड़ से बचा जा सके।

परामर्श में कहा गया है कि नेताजी सुभाष मार्ग पर छत्ता रेल क्रॉसिंग से दिल्ली गेट तक और निषाद राज मार्ग पर शांति वन क्रॉसिंग से सुभाष पार्क टी-प्वाइंट तक यातायात प्रतिबंधित या परिवर्तित किया जा सकता है।

लाल किले के पास कई सशुल्क पार्किंग सुविधाएं उपलब्ध हैं और लोग अपनी आवश्यकता के आधार पर इसका उपयोग कर सकते हैं।