अपने प्रतिद्वंदी पर ट्रंप का बड़ा हमला, बोले- ‘अमेरिकी लोकतंत्र के विध्वंसक हैं जो बाइडेन’

अमेरिका में अगले साल चुनाव होने वाले हैं. सभी की निगाहें इस बात पर टिकीं हैं कि दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश का अगला सर्वेसर्वा कौन होगा. यह अपने आप में काफी खास है, क्योंकि जिसको भी जनता चुनेगी वह दुनिया का सबसे ताकतवर नेता बन जाएगा. दुनिया उसके सामने नतमस्तक होगी और इसलिए दोनों प्रतिद्वंदी जो बाइडेन और डोनाल्ड ट्रंप अपनी-अपनी जान फूंकने को तैयार हैं.

 

अमेरिका में अगले साल होने वाले चुनावों से पहले छींटाकशी का दौर जारी है. दोनों ही नेता जनता को लुभाने की जद्दोजहद में लगे हैं. पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंदी जो बाइडेन को अमेरिका के लोकतंत्र का विध्वंसक करार दिया. इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी ट्रंप को लोकतंत्र के लिए खतरनाक बताया था.

क्या बोले डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप ने सीडर रैपिड्स में लोगों को संबोधित करते हुए बाइडेन पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि वह तीसरी दुनिया के राजनीतिक तानाशाह की तरह अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ सरकार को हथियार बना रहे हैं. ट्रंप ने आगे कहा, बाइडेन और उनके कट्टरपंथी वामपंथी सहयोगी लोकतंत्र के सहयोगी के रूप में खड़े होना पसंद करते हैं. जो बाइडेन अमेरिकी लोकतंत्र के रक्षक नहीं हैं, बल्कि लोकतंत्र के विध्वंसक हैं.