पीएसजी की जीत में एमबापे का गोल

पेरिस,  काइलियान एमबापे और वितिन्हा के गोल के दम पर पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने लीग वन (फ्रांस की शीर्ष घरेलू फुटबॉल लीग) मैच में 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने के बावजूद रविवार को ली हावरे को 2-0 से शिकस्त दी।


मैच के 10वें मिनट में पीएसजी के गोलकीपर जियानलुइगी डोनारुम्मा को रेड कार्ड दिखाये जाने के बाद पीएसजी को 80 से अधिक मिनट तक दस खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा।


कोच लुईस एनरिक की टीम ने रविवार को लगातार सातवीं जीत दर्ज करने के बाद तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। टीम के नाम 14 मैचों में 10 जीत से 33 अंक है और वह दूसरे स्थान पर काबिज नीस से चार अंक आगे है।

नीस को शनिवार को नैनटेस ने 1-0 से हराया था। मौजूदा सत्र में नीस की यह पहली हार थी।


एमबापे ने मैच के 22वें मिनट में मौजूदा सत्र का अपना 15वां गोल करते हुए टीम का खाता खोला। वितिन्हा ने 88 वें मिनट में मैनुअल उगारते की मदद से टीम की बढ़त को दोगुना किया।



तालिका में तीसरे स्थान पर काबिज मोनाको ने ताकुमी मिनामिनो और विसम बेन येडर के गोल से मोंटपेलियर के खिलाफ 2-0 की जीत दर्ज की।


मोनाको से एक स्थान नीचे की टीम लिली ने यूसुफ याजिसी और जोनाथन डेविड के गोल से मेट्ज को 2-0 से शिकस्त दी। मार्सिले ने चार मैचों के बाद जीत का स्वाद चखते हुए रेनेस को 2-0 से हराया।