हिंदी फिल्‍मों में विलेन बनना चाहते हैं करणवीर बोहरा

एक्टर करणवीर बोहरा इन दिनों टीवी शो ‘हम रहे ना हम’ के निगेटिव रोल में जबर्दस्‍त धूम मचा रहे हैं। इस रोल के बाद हिंदी सिनेमा के कई बडे मेकर्स अब उन्हें निगेटिव रोल में आजमाना चाहते हैं।  


28 अगस्त 1982 को राजस्थान के जोधपुर के एक मारवाड़ी परिवार में जन्मे, करणवीर बोहरा का असल नाम मनोज बोहरा है। उनके पिता महेंद्र बोहरा फिल्ममेकर हैं। उनके दादा रामकुमार बोहरा भी एक्टर-प्रॉड्यूसर थे। जाने माने प्रॉड्यूसर सुनील बोहरा रिश्ते में करणवीर के कजिन हैं। इस तरह अदाकारी उन्हें विरासत में मिली है।


करणवीर बोहरा ने 12वीं तक साइंस से पढ़ाई की लेकिन ग्रेजुएशन कॉमर्स से किया था। करणवीर बोहरा जब स्‍कूल में थे उन्‍होंने 1990 में रिलीज फिल्म ‘तेजा’ में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट एक्टिंग की शुरूआत की थी।


उन्होंने धारावाहिक ‘जस्ट मोहब्बतें’ से छोटे पर्दे पर कदम रखा। इसके बाद करणवीर ने ‘सीआईडी’ और ‘अचानक 37 साल बाद’ जैसे कुछ शो में बतौर असिस्टेंट भी काम किया। कॉमेडी शो ‘शरारत’ में करणवीर ने बतौर लीड एक्‍टर अपनी अदाकारी का जादू दिखाया था।


इसके बाद उन्होंने ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘कुसुम’, ‘कसौटी जिंदगी के’, ‘दिल से दी दुआ… सौभाग्यवती भव?’, ‘कुबूल है’ और ‘नागिन 2’ जैसे मशहूर टीवी शो में भी अपना दमखम दिखाया।


करणवीर बोहरा ने टीवी सीरियल के अलावा ‘नच बलिए 4’, ‘झलक दिखला जा 6’, ‘फियर फैक्टरः खतरों के खिलाड़ी 5’ और ‘बिग बॉस 12’ जैसे कुछ रियलिटी शो में भी हिस्‍सा लिया।
करणवीर बोहरा ‘किस्मत कनेक्शन’, ‘लव यू सोनिए’, ‘मुंबई 125 केएम’, ‘पटेल की पंजाबी शादी’ और ‘हमें तुमसे प्यार कितना’ जैसी हिंदी फिल्‍मों में नजर आ चुके है। वेब सीरीज ‘द कैसिनो’ और ‘भंवर’ में उनके काम को हर किसी ने खूब पसंद किया था।


करणवीर बोहरा हिंदी फिल्‍मों में नियमित रूप से काम करते हुए नामचीन विलेन बननने की ख्‍वाहिश रखते हैं। जिस वक्‍त फरहान अख्‍तर ने ‘डॉन 3’ के लिए शाहरूख खान के बजाय रणवीर सिंह को कास्ट किए जाने का एलान किया, तब करणवीर ने दीपिका पादुकोण को एक मैसेज करते हुए इसके लिए न केवल उन्हें बधाई दी बल्कि रणवीर सिंह के अपोजिट विलेन का रोल निभाने के लिए अपनी ख्‍वाहिश भी जाहिर की।  


करणवीर ने अपने मैसेज में लिखा कि वो व्‍यक्तिगत रूप से फरहान अख्तर या उनके प्रोडेक्शन हाउस के किसी व्‍यक्ति को नहीं जानते। लेकिन उनकी फिल्‍म में विलेन का रोल करना चाहते हैं।


मैसेज के जवाब में  दीपिका ने करणवीर को न केवल फरहान अख्‍तर के प्रोडक्‍शन हाउस के लिए काम करने वाले कास्टिंग डायरेक्टर का नाम बताया, बल्कि कॉंटेक्‍ट नंबर भी सेंड किया। उसके बाद करणवीर उस कास्टिंग डायरेक्‍टर को मैसेज कर चुके हैं।
हालांकि अब तक करणवीर को फरहान अख्‍तर के प्रोडक्‍शन हाउस ने कॉंटेक्‍ट नहीं किया है, लेकिन वह दीपिका की दरियादिली से काफी प्रभावित हुए हैं।