‘आशिकी 3’ में कार्तिक के अपोजिट आकांक्षा शर्मा

आशिकी 3′ की अनाउंसमेंट के साथ ही लीड रोल के लिए कार्तिक आर्यन का नाम सामने आया था। उसके बाद से ही मेकर्स कार्तिक के अपोजिट फिल्म के लिए लीड एक्ट्रेस की तलाश में थे।


फिल्म की लीडिंग लेडी को लेकर श्रद्धा कपूर, सारा अली खान, केटरीना कैफ, दीपिका पादुकोण और टीवी एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट, समेत कई एक्ट्रेस के नाम सामने आए लेकिन अब इस कड़ी में नई खबर यह है कि मेकर्स ने कन्नड़ फिल्‍मों की एक्ट्रेस आकांक्षा शर्मा को कार्तिक के अपोजिट कास्ट करने का मन बना लिया है।


आशिकी फ्रेंचाइजी के पहले भाग ‘आशिकी’ (1990) में राहुल रॉय और अनु अग्रवाल थे। उसने बॉक्‍स ऑफिस पर कामयाबी के झंडे गाड़ दिए थे। उसके बाद फ्रेंचाइजी का दूसरा भाग ‘आशिकी 2’ (2013) को आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर के साथ बनाया गया। उसे भी दर्शकों का अच्‍छा रिस्‍पॉंस मिला था।


ऐसे में मेकर्स इसके तीसरे भाग के लिए नए चेहरों को कास्‍ट करना चाहते हैं। प्रोडक्‍शन हाउस से जुड़ी टीम को लगता था कि कार्तिक के साथ आकांक्षा  की केमिस्ट्री अच्छी रहेगी। महेश भट्ट ‘आशिकी 3’ की स्क्रिप्ट कंप्लीट कर चुके हैं। फिल्म की शूटिंग अगले साल शुरू होने की उम्‍मीद की जा रही है।


आकांक्षा, टाइगर श्रॉफ के साथ 2020 में रिलीज रीमिक्स सॉन्ग ‘आई एम डिस्को डांसर 2.0’ में नजर आई थीं। इस गाने के बाद उन्होंने एक बार फिर टाइगर श्रॉफ के साथ एल्बम सॉन्ग ‘कैसानोवा’ में काम किया।


आकांक्षा  शर्मा का पालन-पोषण हरियाणा के बहादुरगढ़ में एक हिंदू परिवार में हुआ। आकांक्षा ने अपनी स्कूली शिक्षा बाल भारती स्कूल, बहादुरगढ़ से की । आकांक्षा की मां साक्षी शर्मा, हरियाणा के गुड़गांव में स्थित द चैप्टर एकेडमी की मालिक हैं। उनका एक भाई ध्रुव शर्मा है ।



आकांक्षा  जब  8 साल की थीं, तब वह अपनी फैमिली के साथ गुड़गांव चली गईं। उसके बाद उन्‍होंने आगे की पढाई दिल्‍ली के द्वारका स्थित क्वींस वैली स्कूल से पूरी की। पढ़ाई के बाद उन्होंने कई मॉडलिंग प्रतियोगिताओं, सौंदर्य प्रतियोगिता और प्रिंट शूट में हिस्सा लिया। आकांक्षा शर्मा एक प्रोफेशनल डांसर और मॉडल हैं।



आकांक्षा शर्मा को संक्षिप्त मॉडलिंग केरियर में, संतूर और कैडबरी के ब्रांड समर्थन के लिए प्रसिद्ध सेलिब्रिटी वरुण धवन और महेश बाबू के साथ अभिनय करने का अवसर मिला।
आकांक्षा ने अपने करियर की शुरुआत कन्नड़ के दिग्गज अभिनेता वी रविचंद्रन के बेटे विक्रम रविचंद्रन के अपोजिट कन्नड़ रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘त्रिविक्रम’ (2020) से की थी और अब वह हिंदी सिनेमा में धूम मचाने के लिए तैयार हैं।