उस सरकार को वोट दें जो बुनियादी ढांचे में निवेश और किसानों का समर्थन करे : अमित शाह

0

बेंगलुरु, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कर्नाटक में मतदाताओं से ऐसी सरकार को वोट देने की अपील की जो राज्य के बुनियादी ढांचे के विकास में निवेश करे, किसानों का समर्थन करे एवं गरीबों को न्याय दे।

राज्य में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 14 निर्वाचन क्षेत्रों में आज सुबह सात बजे से मतदान जारी है और शाम छह बजे समाप्त हो जाएगा।

सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कन्नड़ में मतदाताओं से अपील की।

उन्होंने कहा, “मैं लोगों से उस सरकार को वोट देने की अपील करता हूं जो राज्य के बुनियादी ढांचे के विकास में निवेश करे, किसानों को समर्थन दे और गरीबों, अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और अन्य पिछड़े वर्गों (ओबीसी) के लिए न्याय तथा राज्य की बेहतरी के लिए कार्य करना जारी रखे।”

छब्बीस अप्रैल को कर्नाटक के 14 निर्वाचन क्षेत्रों में पहले चरण के मतदान में 69.56 प्रतिशत मतदान हुआ था।

जिन क्षेत्रों में आज मतदान हो रहा है उनमें चिक्कोडी, बेलगाम, बागलकोट, बीजापुर, गुलबर्गा, रायचूर, बीदर, कोप्पल, बेल्लारी, हावेरी, धारवाड़, उत्तर कन्नड़, दावणगेरे और शिमोगा शामिल हैं।

इस चरण में राज्य में कुल 227 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें 206 पुरुष और 21 महिलाएं शामिल हैं। इन 14 सीट पर 2.59 करोड़ से अधिक मतदाता 28,269 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए पात्र हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *