कर्नाटक में कांग्रेस प्रचंड बहुमत हासिल करेगी: मतदान के बाद खरगे

0

कलबुर्गी (कर्नाटक),  कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मंगलवार को यहां अपना वोट डालने के बाद कहा कि उनकी पार्टी कर्नाटक में प्रचंड बहुमत हासिल करेगी और इसमें ‘‘कोई संदेह नहीं’’ है।

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में कर्नाटक में 14 सीट पर मतदान जारी है। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष खरगे (81) अपनी पत्नी राधाबाई खरगे के साथ यहां बसवनगर में मतदान केंद्र पहुंचे और मताधिकार का इस्तेमाल किया।

कर्नाटक में यह दूसरे चरण का मतदान है। पहले चरण में 26 अप्रैल को 14 सीट पर मतदान हुआ था। राज्य में कुल 28 लोकसभा सीट हैं।

खरगे ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘ सबकुछ सही है और हर जगह से अच्छी खबरें आ रही हैं। इस तीसरे चरण में (राष्ट्रीय स्तर पर) गठबंधन के सहयोगियों ( इंडी गठबंधन) को बल मिल रहा है। निश्चित तौर पर इस चरण में भी हमें लोगों का भारी समर्थन मिलेगा।’’

खरगे ने कहा कि वह 21 साल की उम्र (मतदान करने की न्यूनतम आयु अब 18 वर्ष है) में मताधिकार मिलने के बाद से कलबुर्गी के बसवनगर में मतदान कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने इसे (मतदान क्षेत्र) कभी नहीं बदला। जब मैं मंत्री बना, जब मैं विपक्ष का नेता, केपीसीसी (कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति) का अध्यक्ष, संसद में विपक्ष का नेता बना तब भी मैं बसवनगर को कभी नहीं भूला।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ यहां के लोगों ने मुझे प्यार और स्नेह दिया है…मैं गरीब लोगों का आभारी हूं, जो मेरे साथ खड़े रहे। मैं उनके साथ हूं।’’

खरगे के दामाद राधाकृष्ण डोड्डामणि, गुलबर्गा (कलबुर्गी) लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। कांग्रेस के दिग्गज नेता ने इस सीट का दो बार (2009, 2014) प्रतिनिधित्व किया। 2019 के चुनाव में उन्हें इस सीट पर हार का सामना करना पड़ा था।

कर्नाटक में आज चिक्कोडी, बेलगाम, बागलकोट, बीजापुर, गुलबर्गा, रायचूर, बीदर, कोप्पल, बेल्लारी, हावेरी, धारवाड़, उत्तर कन्नड़, दावनगेरे और शिमोगा क्षेत्रों में मतदान हो रहा है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *