अमित शाह ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में मतदान किया, लोगों से स्थिर सरकार चुनने की अपील की

0

अहमदाबाद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के तहत अहमदाबाद के एक मतदान केंद्र पर मंगलवार को सुबह अपने मताधिकार का उपयोग किया और मतदाताओं से देश को समृद्ध बनाने के लिए समर्पित स्थिर सरकार चुनने की अपील की।

गांधीनगर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार शाह ने यहां नारणपुरा इलाके में मतदान केंद्र पर जाते हुए लोगों का अभिवादन किया, उनसे बातचीत की और ऑटोग्राफ दिए।

शाह के साथ उनकी पत्नी सोनल शाह, पुत्र जय शाह और परिवार के अन्य सदस्य भी थे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता शाह ने मतदान केंद्र से बाहर निकलकर लोगों के सामने अपनी स्याही लगी उंगली दिखाई।

केंद्रीय मंत्री ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं देश के और गुजरात के सभी मतदाताओं से अपील करना चाहूंगा कि लोकतंत्र के इस उत्सव में उत्साह से भाग लें। एक स्थिर सरकार चुनें जो देश को सुरक्षित और समृद्ध बनाने के लिए समर्पित हो, जो गरीबों के कल्याण के लिए तथा भारत के गौरव के लिए काम करती हो।’’

उन्होंने लोगों से ऐसी सरकार चुनने की भी अपील की जो भ्रष्टाचार के खिलाफ हो और गरीबी समाप्त करना चाहती हो, देश को आत्म-निर्भर, विकसित तथा दुनिया में हर क्षेत्र में अव्वल बनाना चाहती हो।

शाह ने कहा कि गुजरात में आज सुबह मतदान की रफ्तार बहुत उत्साहजनक थी।

उन्होंने विश्वास जताया कि लोग ऐसी सरकार चुनेंगे जो स्थिरता और सुरक्षा प्रदान करेगी तथा भारत को गरीबी से मुक्त बनाएगी।

गृह मंत्री ने कहा, ‘‘मैं लोकतंत्र के इस उत्सव पर समस्त देशवासियों को शुभकामनाएं देता हूं। और मैं एक बार फिर उनसे उत्साह के साथ मतदान करके लोकतंत्र के इस उत्सव में सहभागी होने की अपील करता हूं।’’

शाह ने मतदान केंद्र से बाहर आकर लोगों का अभिवादन किया और पास के एक मंदिर में अपने परिजनों के साथ पूजा-अर्चना की। वह हर बार मतदान के बाद इस तरह की परंपरा का पालन करते हैं।

गुजरात की 25 लोकसभा सीट के लिए मतदान आज सुबह सात बजे से जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *