अपने इनर्जी लेवल के लिए खासे मशहूर हैं रणवीर सिंह

’गोलियों की रासलीलाः रामलीला’ (2013), ’बाजीराव मस्तानी’ (2015) या फिर ’पद्मावत’ (2018) हो, रणवीर सिंह ने ऐसी कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है।

रणवीर सिंह अब बहुत जल्द रोहित शेट्टी की ‘सिंघम अगेन’ और फरहान अख्तर के निर्देशन में बन रही ‘डॉन 3’ में नजर आएंगे। इसके अलावा रणवीर सिंह ने फिल्म ‘शक्तिमान’ के लिए भी तैयारियां शुरू कर दी हैं।  

‘सिंघम’ इस साल रिलीज होगी जिसमें रणवीर सिंह, अजय देवगन, अक्षय कुमार, करीना कपूर और दीपिका पादुकोण के साथ नजर आएंगे जबकि ‘डॉन 3’ अगले साल सिनेमाघरों में आएगी।

‘डॉन 3’ की शूटिंग बहुत जल्‍दी शुरू होगी जो देश और विदेश में अगले साल मार्च तक चलेगी। जिस वक्‍त इस फिल्‍म के लिए शाहरूख को रिप्‍लेस कर रणवीर सिंह के नाम का अनाउंसमेंट हुआ, उसके बाद काफी वक्‍त तक फरहान अखतर और रणवीर सिंह दोनों को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया लेकिन न तो रणवीर सिंह ने ट्रोलर्स की परवाह की और न फरहान अखतर पर ट्रोलिंग का असर हुआ। उल्‍टे फरहान, फिल्‍म में रणवीर सिं‍ह के अपोजिट एक्ट्रेस की तलाश में जुटे रहे।  

फिल्म ‘डॉन 3’ के लिए रणवीर सिंह के अपोजिट कृति सेनन से लेकर दीपिका पादुकोण के नामों की खूब चर्चा होती रही लेकिन फिल्‍म के मेकर्स रितेश सिधवानी ने अंतत: कियारा आडवाणी का नाम फायनल करते हुए उनके नाम की अनाउंसमेंट कर दी। इस तरह यह तय हो चुका है कि ‘डॉन 3’ में रणवीर के अपोजिट कियारा आडवानी नजर आएंगी।

रणवीर सिंह को ज्यादा अच्छा एक्टर भले न माना जाता हो लेकिन इसमें किसी को कोई संदेह नहीं कि उन्हें अपने काम में 100 प्रतिशत योगदान किस तरह दिया जाता है, बखूबी आता है। वह एक ऐसे एक्‍टर हैं जो अपने इनर्जी लेवल के लिए खासे मशहूर हैं।

रणवीर सिंह पर अक्सर एक नौटंकीबाज एक्टर होने का टैग लगता रहा है और यह गलत भी नहीं है. वाकई रणवीर सिंह को नौटंकी करने मे सबसे ज्‍यादा आनंद आता है लेकिन अच्‍छी बात यह है कि उनकी यह नौटंकी उनके फैंस को खूब पसंद आती रही है।

अपने फेंस के इसी प्‍यार की बदौलत रणवीर आज के टॉप स्टार्स में से एक हैं। फिल्मों में उनकी अदाकारी को खूब सराहा और पसंद किया जाता है।  

रणवीर सिंह अक्सर कहते हैं कि वह परिणाम पर भरोसा न करते हुए सिर्फ दर्शकों की प्रतिक्रिया पर विश्वास करने वाले एक्टर हैं, इसलिए वो सफलता-विफलता से प्रभावित न होकर सिर्फ दर्शकों की प्रतिक्रिया को ही पुरस्कार मानते हैं और यह काफी हद तक सच भी है।

अगले साल मार्च में ‘डॉन 3’ की शूटिंग से फारिग होकर रणवीर सिंह मई 2025 से रणवीर सिंह ‘शक्तिमान’ की शूटिंग शुरू करेंगे।  पिछले तीन साल से इस फिल्म की कहानी पर काम कर चल रहा था और अब जाकर मेकर्स ने फिल्‍म की स्क्रिप्ट फाइनल की है।

सोनी पिक्चर्स और साजिद नाडियाडवाला व्‍दारा प्रोड्यूस की जाने वाली  इस फिल्‍म का निर्देशन बसील जोसेफ करेंगे। उम्‍मीद की जा रही है कि ‘शक्तिमान’ 2026 में रिलीज हो सकेगी।

अयान मुखर्जी व्‍दारा निर्देशित रनबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्‍चन और मौनी रॉय और स्टारर ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट-1’ (2022) में शाहरुख खान र्और  दीपिका पादुकोण के कैमियो थे।

फिल्‍म ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट-1’  की रिलीज के समय इसका दूसरा भाग लाने का एलान किया गया था। मेकर्स इन दिनों ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट-2’ की स्क्रिप्ट में व्यस्त हैं। फिल्‍म का बाकायदा एलान हो, इसके पहले खबर आ रही है कि ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट-2’ में रणवीर सिंह को रनबीर कपूर के पिता ‘देव’ का किरदार निभा सकते हैं।

पहले ‘देव’ के किरदार के लिए शाहरुख खान और ऋतिक रोशन के नामों की चर्चा थी लेकिन यदि सूत्रों की मानें तो रणवीर सिंह के नाम पर मुहर लग चुकी है और इस फिल्म की शूटिंग अगले साल शुरू होने की उम्मीद की जा रही है।